भारत के खिलाफ सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की कप्तानी करेंगी सुने लुस

लखनऊ (Lucknow) ( ). क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने भारत के साथ यहां होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुने लुस को कप्तान बनाया है. नियमित कप्तान डेन वैन नीकर्क के चोटिल होने के कारण सुने लुस को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी है. डेन वैन के अलाव क्लो ट्रायोन भी अनफिट होने के कारण टीम से बाहर हैं. यहां सात मार्च को भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से पूर्व टीम दो दिन तक अभ्यास भी करेगी.

दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम के साथ होने वाले मुकाबलों के लिए पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 श्रृंखला जीतने वाली 18 सदस्यीय टीम की अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में बनाये रखा है. वैन नीकर्क और क्लो पाक के खिलाफ सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं थीं. वहीं तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास अंतिम क्षणों में चोटिल के कारण टीम से बाहर हो गयी थीं. ऐसे में सुने लुस ने ही पिछली सीरीज में भी टीम की कप्तानी की थी. दक्षिण अफ्रीका की महिला कोच हिल्टन मोरेंग ने कहा, ‘‘अंतत: इस दौरे की पुष्टि और यहां भारत में खेलने के लिए हमारी टीम की घोषणा होना बेहद खुशी की बात है. हम उत्सुक हैं कि हमारी महिला खिलाड़ी अलग हालात में अपने को साबित करेंगी. उन्होंने कहा कि भारत दौरा करने के लिए हमेशा शानदार जगह रही है और हम आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं. भारत दौरे में उनकी टीम पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला भी खेलेगी.

दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है :
टीम इस प्रकार है- सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोलवार्ट, तृषा चेट्टी, सिनालो जाफ्ता, तस्मीन ब्रिट्ज, मारिजेन कैप, नोनडुमिसो शंगासे, लिजेल ली, एनेक बॉश, फाये टुनिक्लिफ, नोनकुलुलेको मलाबा, मिनगोन डु प्रीज, नेडिन डि क्लर्क, लॉरा गुडॉल और टुमी शेखुखुने.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *