मध्‍यप्रदेश के दो जिलों को छोडकर सभी में पहुंचा कोरोना, राज्य के 62 फीसद मरीज इंदौर व भोपाल में


भोपाल (Bhopal). प्रदेश के दो जिलों को छोडकर सभी में कोरोना (Corona virus) की इंट्री हो चुकी है. प्रदेश जो दो ‎जिले अछूते है, उनमें कटनी और निवाड़ी शा‎मिल हैं. खास बात यह है ‎कि प्रदेश के संक्रमित 21 जिलों में 9 या इससे कम मरीज हैं, जबकि राज्य के 62 फीसद मरीज इंदौर (Indore) व भोपाल (Bhopal) में हैं. प्रदेश के 50 जिलों में संक्रमण फैलने के बाद भी राहत की बात यह है कि हफ्ते भर से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या एक्टिव मरीजों (जिनका इलाज चल रहा है) से ज्यादा हो गई है.

  एशिया कप रद्द सौरव गांगुली

भोपाल (Bhopal) के हमीदिया अस्पताल के छाती व श्वास रोग विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. पराग शर्मा ने बताया कि कि यह अच्छी बात है कि मरीज अब जल्दी अस्पताल पहुंच रहे हैं, जिससे उनकी हालत नहीं बिगड़ पाती. उन्होंने कहा कि इससे स्वस्थ होने वालों के प्रतिशत में लगातार सुधार आएगा. राज्य सरकार (Government) के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार एक मई को प्रदेश के 32 जिले इस बीमारी की चपेट में थे. इसके बाद लगातार एक-एक कर जिले कोरोना की चपेट में आते गए. अब 50 जिले संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. उस दौरान 17 जिलों में मरीजों की संख्या नौ या उससे कम थी.

  मोदी कैबिनेट की बैठक में लिए फैसले मुफ्त अनाज मजदूरों को किराए पर घर

अब ऐसे 21 जिले हैं. संक्रमित मरीजों में स्वस्थ होने वाले एक मई को 19 फीसद थे जो अब 53 फीसद हो गए हैं. इसमें लगातार सुधार हो रहा है. कोरोना की चपेट में आए 50 जिलों में से 25 में अभी तक कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. अब तक 7024 व्यक्ति प्रदेश में पॉजिटिव आए हैं. इनमें 3689 स्वस्थ हो चुके हैं. 3030 का इलाज चल रहा है, जबकि 305 की मौत हो चुकी है. संक्रमितों में मरने वाले 4 फीसद हैं. यह दर भी 5.9 फीसद से कम होते हुए इस स्तर पर आई है.

  पीएम मोदी मोदी आज इंडिया ग्‍लोबल वीक 2020 में उद्घाटन भाषण देंगे

Check Also

राहुल का समर्थन नहीं करने वाले कांग्रेस छोड़ें

दिग्विजय सिंह ने पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना नई दिल्‍ली . कांग्रेस के वरिष्ठ …