मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी का निधन

इंदौर . मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी का मंगलवार को निधन हो गया. वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे. मंगलवार को ही उन्हें ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की खबर दी थी. राहत इंदौरी के इस ट्वीट के बाद उनके चाहने वाले जल्द से उनके स्वस्थ होने की दुआ के साथ मैसेज लिख रहे थे. इसी बीच शाम उनके निधन की खबर आ गई.

rahat-indori

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

  स्मार्ट मीटर लगाने को लेकर संयुक्त उद्यम गठन की प्रक्रिया शुरू

जानकारी के अनुसार, कोरोना सं​क्रमित होने के कारण वे मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती हुए थे. शाम को उन्हें अचानक से तीन दिल के दौरे भी आए. उनके दोनों फेफडों में कोरोना का संक्रमण, किडनी में सूजन थी और सांस लेने में तकलीफ होने के चलते वे अस्पताल में भर्ती हुए थे.

राहत इंदौरी बीते चार माह से सिर्फ नियमित जांच के लिए ही घर से बाहर निकलते थे. उन्हें बीते चार से पांच दिनों से बैचेनी हो रही थी. डॉक्टरों के निर्देश पर जब फेफड़ों का एक्सरे कराया तो निमोनिया होने की बात सामने आई थी. इसके बाद उनकी कोरोना की जांच की गई. जिससे वे कोरोना संक्रमित पाए गए.

  करीब 10 हजार लोगों की चीन की डिजिटल जासूसी के खिलाफ भारत गंभीर


उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि, कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ. उन्होंने आगे लिखा था कि एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.

  अभिभावक बच्‍चों को स्‍कूल भेजने को तैयार नहीं


Check Also

भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

सुरखी विधानसभा में एक बार फिर हाइ प्रोफाइल मुकाबला होने के आसार भोपाल . मध्‍य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *