Sunday , 22 September 2019
Breaking News

महिंद्रा ’फ्यूरियो‘ का अनावरण

उदयपुर. महिंद्रा ट्रक एंड बस डिवीजन (एमटीबीडी) ने इंटरमीडिएट कमख्रशयल व्हीकल (आईसीवी) की अपनी नई रेंज ’फ्यूरियो‘ का अनावरण किया. फ्यूरियो, आईसीवी सेगमेंट में कंपनी के आगाज का बिगुल बजाते हुए महिंद्रा को कमख्रशयल व्हीकल की समूची रेंज वाली कंपनी के तौर पर स्थापित करने की कोशिश है. महिंद्रा फ्यूरियो, 5०० से अधिक महिंद्रा इंजीनियरों, 18० आपूख्रतकर्ताओं और 6०० करोड रुपए के निवेश का सुफल है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के प्रबंध निदेशक डॉ. पवन गोयनका ने कहा कि आईसीवी ट्रकों की नई फ्यूरियो रेंज का अनावरण हमारे ट्रक और बस व्यवसाय के लिए एक मजबूत कदम है. ’पिनिनफरीना‘ से प्रेरित डिजाइन के साथ, ’फ्यूरियोञ हमारे लिए और शायद उद्योग के लिए एक गेम चेंजर बनने के लिए तैयार है, यह सबसे सुरक्षित, सबसे एर्गोनोमिक और आरामदायक केबिनों वाले ट्रक में से एक है जो नए मानकों को स्थापित करेगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. में मोटर वाहन क्षेत्र के अध्यक्ष राजन वाधरा ने कहा कि यह रेंज ग्राहकों की सामूहिक अंतर्दृष्टि पर आधारित है. फ्यूरियो की लॉन्चिंग महिंद्रा की एचसीवी ट्रक रेंज ब्लेजो की सफलता के बाद आई है, ब्लेजो ने महिंद्रा के लिए पर्याप्त मात्रा में बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि की है.

यह भी पढ़िए   सेंसेक्स 45 अंक टूट कर 38645 अंक पहुंचा, निफ्टी 11700 के नीचे

महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. में महिंद्रा ट्रक, बस और निर्माण उपकरण प्रभाग के सीईओ विनोद सहाय ने कहा कि महिंद्रा ट्रक और बस डिवीजन में हमने अपने पोर्टफोलियो में सुधार किया है और हमारे ग्राहकों का भरोसा बढाया है. आईसीवी ट्रांसपोर्टर को उम्मीद हैं कि फ्यूरियो शृंखला उच्च माइलेज, कम रखरखाव और अधिक लोड ले जाने की क्षमता के माध्यम से संचालन लागत में सुधार करेगी. इसे ध्यान में रखते हुए, नया एमडीआई टेक, आईसीवी इंजन ईंधन खपत को अनुकूलित करने के लिए महिंद्रा की फ्यूलस्मार्ट प्रौद्योगिकी से लैस होगा. लोड और सडक की स्थिति में ईंधन की खपत को अनुकूलित करने के लिए मल्टीमोड स्विच करना इस तकनीक की खासियत है. इसके अलावा, एमडीआई टेक इंजन हल्के वजन वाला दक्षता बढाने के लिहाज से कम घर्षण करने वाला होगा.

यह भी पढ़िए   तनाव बेअसर, भारत-चीन व्यापार ने बनाया रेकॉर्ड

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News