महिला से जमीन खरीदकर तीन लाख रुपए की धोखाधड़ी

चित्‍तौड़गढ़. जिले के बेगू कस्‍बे में एक महिला के हक की भूमि की रजिस्ट्री कराकर राशि का चेक दे दिया, लेकिन भूमि विक्रय की राशि 3 लाख 15 हजार नहीं देकर धोखाधड़ी की. दो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कुमावत समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

सूत्रों के अनुसार एक मई को बेगूं हाल चित्तौड़गढ निवासी लाली देवी पत्नी चन्द्रा कुमावत ने बेगूं निवासी मांगीलाल खटीक पुत्र नाथूलाल खटीक व प्रहलाद खटीक पुत्र बालूलाल खटीक के खिलाफ जमीन हड़पने व धोखाधड़ी का मामला बेगूं थाने में दर्ज कराया. डोराई मेघपुरा रोड स्थित अपने हक की करीब 23 आरी कृषि भूमि को लालीदेवी कुमावत ने 23 अप्रैल को मांगीलाल खटीक व प्रहलाद खटीक को तीन लाख 15 हजार में विक्रय कर भूमि की रजिस्ट्री करा दी.

लेकिन दोनों आरोपियों द्वारा उक्त राशि एक चेक महिला को दे दिया गया. जब 27 अप्रेल को महिला बैंक (Bank) में चेक की राशि लेने पहुंची तो आरोपियों ने उसे रास्ते में डराया, धमकाया. जिससे महिला चेक की राशि नहीं ले सकी. आरोपियों द्वारा जमीन भी रजिस्ट्री करा ली व राशि भी नहीं दी तो महिला ने बेगूं थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस (Police) द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने पर गुरुवार (Thursday) को कुमावत समाज ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नाम तहसीलदार फूलाराम सोलंकी को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में आरोपियों की गिरफ्तारी व उक्त भूमि का नामांतरण नहीं खोलने की मांग की.

The post महिला से जमीन खरीदकर तीन लाख रुपए की धोखाधड़ी appeared first on .

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *