Sunday , 28 February 2021

मुश्ताक अली ट्रॉफी : आवेश की घातक गेंदबाजी से जीता मध्य प्रदेश


विदर्भ को 21 रनों से हराया
आवेश खान ने लिए 5 विकेट, रजत पाटीदार का अर्द्धशतक

इन्दौर (Indore) . तेज गेंदबाज आवेश खान (17 रन देकर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मध्य प्रदेश ने शुक्रवार (Friday) को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-डी के तीसरे दौर के लीग मैच में विदर्भ को 21 रनों से श‍िकस्त दी. इस जीत से मिले 4 अंकों के साथ अंक तालिका में मध्य प्रदेश 8 अंकों के साथ तीसरे क्रम पर आ गया है, लगातार तीसरी हार के बाद विदर्भ अंतिम स्थान पर है.

होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मध्य प्रदेश ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 136 रनों का स्कोर किया. विदर्भ के लिए यह लक्ष्य आसान नज़र आ रहा था, लेकिन आवेश खान की आग उगलती गेंदों के सामने विदर्भ की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 115 रन ही बना सकी. विदर्भ के लिए सिद्धेश वाथ ने सर्वाध‍िक 26 व दर्शन नालकंडे ने 21 रनों का योगदान दिया. अथर्व तायडे (15), राउत (12) व वानखेड़े (12) भी सस्ते में चलते बने. अन्य कोई बल्लेबाज दहाई आकड़ा छू भी न सका. आवेश खान ने 4 ओवर में 17 रन देकर सर्वाध‍िक 5 विकेट लिए, इस दौरान उन्होंने 14 डॉट बॉल की. जबकि अंकित शर्मा ने 2 विकेट लिए, मिहिर हिरवानी को 1 सफलता मिली.

  13 साल की बच्ची के साथ छह लोगों ने किया गैंगरेप

इसके पूर्व टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश ने अर्पित गौड़ (1), वैंकटेश अय्यर (14) व कप्तान पार्थ सहानी (1) के विकेट सस्ते में गिरने के बाद रजत पाटीदार ने राकेश ठाकुर के साथ पारी को संभालते हुए टीम को राहत दी, लेकिन 15वें आवेर की अंतिम गेंद पर पाटीदार के आउट होते ही टीम बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ सकी. पाटीदार ने 41 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 50 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज राकेश ठाकुर 32 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने 1 चौका व 2 छक्के जमाए.

  25 पैसे प्रति किमी बढ़ेगा बस का किराया

इसके बाद अंकित शर्मा (8), आवेश खान (2), ईश्वर पांडे (1) व मिहिर हिरवानी (1) को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सके और निर्धारित 20 ओवर में टीम 9 विकेट पर 136 रन ही बना सकी. विदर्भ के लिए यश ठाकुर ने सर्वाध‍िक 3 विकेट व दर्शन नालकंडे ने 2 विकेट लिए, जबकि आदित्य ठाकरे व मोहित राउत को 1-1 सफलता मिली.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *