Friday , 26 February 2021

मुश्ताक अली ट्रॉफी : राजस्थान ने लगाई जीत की हैट्रिक –


रवि बिश्नोई का दोहरा प्रदर्शन

इन्दौर (Indore) . रवि बिश्नोई (4 विकेट व 45 रन) के दोहरे प्रदर्शन व अंकित लाम्बा (51) के अर्धशतक की बदौलत राजस्थान (Rajasthan)ने शुक्रवार (Friday) को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट में सर्विसेस को 6 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

एमराल्ड हाईट्स स्कूल के ‘आम्रकूट मैदान’ पर खेले गए इस मुकाबले में सर्विसेस ने पहले खेलते हुए 9 विकेट खोकर 133 रनों का स्कोर किया, जवाब में राजस्थान (Rajasthan)ने 17.3 ओवरों में चार विकेट खोकर 134 रनों के साथ विजयी लक्ष्य भेदते हुए अगले दौर में जाने का अपना सशक्त दावा पेश किया. इस जीत से मिले 4 अंकों के साथ राजस्थान (Rajasthan)कुल 12 अंकों के साथ ग्रुप-डी की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. जबकि सर्विसेस की यह लगातार तीसरी हार है और वह ग्रुप में 5वें क्रम पर है.

  जयपुर व ऋषिकेष रेलसेवाओं में बढ़ाए कोच

सर्विसेस के लिए लखन सिंह ने 32 गेंदों में 5 चौकों व 2 छक्कों की मदद से सर्वाधि‍क 44 रनों की पारी खेली. जबकि राहुल सिंह (23), विकास हाथवाला (10), देवेश पठानिया (12) व मोहित कुमार (11*) के अलावा 5 ख‍िलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी छू न सकें. वरूण चौधरी 6 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान (Rajasthan)के लिए रवि बिश्नोई ने 15 रन देकर 4 विकेट लिए. राहुल चहर ने 2, दीपक चहर और अनिकेत चौधरी ने एक-एक विकेट झटके.

  राष्ट्रपति ने इशांत को विशेष कैप और स्मृति चिह्र दिये

राजस्थान (Rajasthan)के लिए अंकित लाम्बा ने बल्ले से अपना जलवा दिखाया और 40 गेंदों में 4 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 51 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली, जबकि गेंद के बाद रवि बिश्नोई ने बल्ले से भी अपना जौहर दिखाया और मात्र 24 गेंदों में 3 चौकों व 4 छक्कों की मदद से 45 रनों की उम्दा पारी खेलकर इस जीत में अहम योगदान दिया. गुप्ता 14 व कप्तान अशोक मनेरिया 8 रन बनाकर नाबाद रहे. सर्विसेस के लिए लाखन सिंह ने 2 विकेट लिए, जबकि देवेश पठानिया व यादव को 1-1 सफलता मिली.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *