मोटोरोला ने भारतीय बाजार में उतारा किफायती 5जी स्मार्टफोन Moto G 5g


नई दिल्ली (New Delhi) . प्रतिष्ठित मोबाइल कंपनी मोटोरोला ने आखिरकार भारत में मोटो जी 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. मोटो जी 5जी स्मार्टफोन को सबसे पहले यूरोप में लॉन्च किया गया था और अब इसने भारतीय मार्केट में एंट्री की है. दावा किया जा रहा है कि यह भारत का सबसे कम कीमत वाला 5जी स्मार्टफोन है. इसकी कीमत 20,999 रुपये रखी गई है. इससे पहले 24,999 रुपये में वनप्लस नॉर्ड भारत का सबसे किफायती 5 जी स्मार्टफोन था. मोटो 5जी की बिक्री भारत में अगले महीने 7 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी और इसे फिल्पकार्ट से खरीदा जा सकता है.

  राजस्‍थान में 4 अपर जिला न्यायालय सृजित एवं स्थापित

मोटो जी 5जी स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर दिया गया है. वहीं, फोन में 6.7 इंच फुल एचडीप्लस (1080गुणा2400 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले दी गई है. भारत में मोटोरोला जी 5जी की कीमत केवल 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज मॉडल के लिए 19,999 रुपये रखी गई है. कंपनी के मुताबिक, इस पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट भी मिलेगा. इसके लिए एचडीएफसी बैंक (Bank) के कार्ड से पेमेंट करना होगा. यह वोल्निक ग्रे और फ्रॉस्टेड सिल्वर कलर ऑप्शन में आता है. मोटो जी 5जी स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750 जी 5जी प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है.

फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000एमएएच की बैटरी दी गई है. साथ ही 5जी स्मार्टफोन 20 वोल्ट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसके अलावा मोटो 5जी में 6.7 इंच मैक्स विजन डिस्प्ले दी गई है, जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है. ये एड्रॉयड 10 पर रन करेगा. फोन में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि भारत में फिलहाल 5जी उपलब्ध नहीं है, लेकिन एक-दो साल के अंदर 5जी नेटवर्क आने की उम्मीद है. इस लिहाज से 5जी स्मार्टफोन खरीदना लोगों के लिए एक तरह फैसला साबित होगा, क्योंकि ये फ्यूचर प्रूफ रहेगा.

  चम्बल फर्टिलाईजर का मुनाफा 28 प्रतिशत बढ़ा

इस स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो बैक की तरफ, आपको एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, एक 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर होता है. वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा दिया गया है. मोटो जी 5जी स्मार्टफोन 20बोल्ट टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000एमएएच की बैटरी पैक करता है. मोटो जी 5जी को डस्ट प्रोटेक्शन के लिए आईपी52 सर्टिफिकेशन मिला है. फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *