Sunday , 22 September 2019
Breaking News

यामाहा ने थर्ड जनरेशन की बाइक को लांच किया

मुंबई, 21 जनवरी (उदयपुर किरण). इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने बेंगलुरु में 149 सीसी सेगमेंट में स्टाइलिश और स्पोर्टी फीचर से लैस एबीएस युक्त नई एफजेड-एफ 1 और एफजेडएस-एफ1 बाइक की शानदार लॉन्चिंग की. यह दोनों बाइक थर्ड जेनरेशन में एबीएस क्षमता से लैस एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक की क्षमता भी उपलब्ध कराई गई है. यह बाइक 2-वॉल्व, सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड ब्लू कोर इंजन उपलब्ध कराए गए हैं.

एफजेड सीरिज की बाइक की खूबियों और कंपनी के सिग्नेचर स्टाइलिंग को बरकरार रखते हुए कंपनी ने 149 सीसी इंजन से लैस और 9.5:1 के कंप्रेशन रेश्यो की नई सेटिंग के साथ अधिकतम 13.2 पीएस पावर / 8,000 आरपीएम और 12.8 एनएम टॉर्क / 6,000 आरपीएम की क्षमता उपलब्ध कराई है. इसके साथ ही इन नई सीरीज की बाइक में हायर हैंडल बार पोजिशन, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट बीम के लिए सेपरेट हाउसिंग, रियर डेस्क ब्रेक, स्लाइडिंग इंजन किल स्विच, टैंक और हैंडल बार पर आरामदायक पकड़ के साथ दो लेवल वाली सीट सुविधा भी प्रदान की है.

यामाहा की ओऱ से बताया गया कि कंपनी ने एफजेड एफ 1 (एबीएस के साथ) बाइक की कीमत 95000 एक्स-शोरूम रखी है, जबकि एफजेडएस-एफ 1 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 97000 रुपये है. इसी तरह, एफजेड 25 मोटरसाइकिल (ड्युल चैनल एबीएस) की कीमत 1,33,000 रुपये और फेजर 25 (ड्युल चैनल एबीएस) की कीमत 1,43,000 रुपये एक्स शोरूम रखी गई है.

बता दें कि एबीएस से युक्त बाइक की इस नई सीरीज से पहले इसी साल कंपनी ने एबीएस युक्त पहला वाईजेडएफ-आर 15 वर्जन 3.0 मॉडल को भी लॉन्च किया था. भारत में इन नए मॉडल्स को वर्ष 2018 में शुरू किए गए यामहा के नए ब्रांड कैंपेन द कॉल ऑफ द ब्लू के तहत लॉन्च किया गया है. द कॉल ऑफ द ब्लू जैसी नई पहल के साथ कंपनी भारतीय दोपहिया बाजार में एक्साइटमेंट और स्पोर्टीनेस को नई ऊंचाई देने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

यह भी पढ़िए   महिंद्रा का नया टीयूवी 300 प्लस लॉन्च

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News