रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर को 10वीं बार भेजा पविलियन

सिडनी . भारतीय ऑफ स्पिनर क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार (Saturday) को ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बेट्समेन डेविड वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार अपना शिकार बनाया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच के तीसरे दिन अश्विन ने वॉर्नर को 10वीं बार पविलियन भेजा. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने सबसे ज्यादा बार वॉर्नर को ही आउट किया है. अश्विन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक हैं जिन्हें उन्होंने नौ बार आउट किया था. वहीं बेन स्टोक्स सात बार बार अश्विन का शिकार बने हैं.

  7 और राज्य अगले सप्ताह से कोवैक्सीन टीका लगाएंगे: स्वास्थ्य मंत्रालय

डेविड वॉर्नर को अश्विन से ज्यादा सिर्फ स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया है. ब्रॉड ने 12 बार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को शिकार बनाया है. अश्विन की गेंद टप्पा लगकर सीधी निकली और इस पर वॉर्नर ने स्वीप करने की कोशिश की लेकिन वह इस पर चूक गए. गेंद उनके पैड से लगी. भारतीय टीम की अपील पर अंपायर पॉल राइफल ने उन्हें आउट करार दिया. वॉर्नर ने अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लेने का फैसला किया. तीसरे अंपायर ने भी मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराया. वॉर्नर ने एक चौके की मदद से 29 गेंद पर 13 रन बनाए.

  सौर ऊर्जा डेवलपरों की सरकार से गुहार, बजट में इसके उपकरणों पर मूल सीमा शुल्क लगाने से बचे

इससे पहले तीसरे टेस्ट में भारतीय मिडल-ऑर्डर असफल रहा और टीम 244 रन बनाकर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 94 रन की बढ़त हासिल हुई. दूसरे सेशन में भारत ने 64 रन पर छह विकेट गंवाए. पुजारा और शुभमन गिल ने भारत की ओर से हाफ सेंचुरी लगाईं और पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए चार विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे. स्टीव स्मिथ ने 131 और मार्नस लाबुशेन ने 91 रन बनाए थे. भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *