रहाणे की बल्लेबाजी से सीखने को मिला

मेलबर्न . मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार शुरुआत करने वाले भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है कि कप्तान अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी देखकर उन्हें काफी लाभ हुआ है. इससे उन्हें पता चला है कि खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण का किस प्रकार से मुकाबला करना है. रहाणे ने पहली पारी में दबाव के हालातों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को संकट से उबारा था. शुभमन ने कहा कि यह धैर्य वाली पारी है और अधिक अहम बात यह है कि जब आप इतने शानदार आक्रमण के खिलाफ खेल रहे होते हैं, तो कभी-कभी आप ऐसी स्थिति में आ जाते है जब रन नहीं बनते है. जिस तरह से अजिंक्य भाई खेले, वह बाहर से देखने में लाजवाब पारी थी.

  उदयपुर में होगी अब और ज्यादा सख्ती : कलक्टर ने जारी किए विस्तृत निर्देश

शुभमन ने कहा कि उन्होंने यह दिखाया की मुश्किल समय का सामना कैसे करना है. उन्होंने यह भी दिखाया है कि कमजोर गेंदों के खिलाफ रन कैसे बनाये जाते हैं. इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी, लेकिन मैंने अपने से कहा कि पिच जैसी भी हो मैं अपना खेल जारी रखूंगा.

  अस्पताल में भर्ती होने के लिए पॉजिटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

शुभमन ने कहा कि नेट सत्र पर उच्च स्तर के भारतीय गेंदबाजों का सामना करने से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा है. इस मैच से टेस्ट में पदार्पण करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि मैं पिछली चार-पांच टेस्ट सीरीज में टीम के साथ यात्रा कर रहा हूं. इससे मुझे काफी मदद मिली है. नेट पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे गेंदबाजों का सामना करने से भी आत्मविश्वास काफी बढ़ता है. जब मैं इस टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मुझे कुछ भी नया नहीं लगा.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *