राजसमंद में भी आज से कोरोना जांच की सुविधा चालू, अनंता में होगी जांचें

राजसमंद. देलवाड़ा-राजसमंद जिले के कालीवास स्थित अनंता चिकित्सालय में सोमवार (Monday) को राजसमंद के जिलाधीश अरविंद पोसवाल, जिला पुलिस (Police) अधीक्षक भुवन भूषण यादव, फीता काटकर राजसमंद जिले की पहली कोरोना जांच लैब का शुभारंभ किया. इस लैब में 280 टेस्ट करने की क्षमता रोजना है व सरकार (Government) के आदेशानुसार प्रत्‍येक जांच के 22 रुपए ही देने पड़ेंगे.

  अभिनेत्री दीपिका, श्रद्धा, सारा और रकुल के बैंक खातों के लेन-देन की पड़ताल करेगी NCB

अनंता मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रमिला बजाज के अनुसार अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एम रिचार्ज सेंटर को, एनएबीएल की तरफ से आर पीसीआर मशीन से जांच करने की मान्यता मिलने के बाद तथा राजस्थान (Rajasthan) सरकार (Government) के मेडिकल विभाग से स्वीकृति के साथ ही सोमवार (Monday) से अनंता अस्पताल में वायरस की जांच शुरू की गई.  डॉक्टर (doctor) संजय गुप्ता ने बताया कि कोरना जांच लैब के सैंपल लेने के लिए अस्पताल के विषय क्षेत्र में कलेक्शन बूथ स्थापित किया गया है क्या संबंधित डॉक्टर (doctor) स्टाफ सुरक्षा उपकरणों के साथ मशीन पर जांच का काम करेंगे 280 सिंपल की रोज जांच होगी.

  भारत को चीनी वायरस कैट क्यू से बड़ा खतरा, ICMR ने जारी की चेतावनी, जांच में दो लोग पाए गए पॉजीटिव

इस मौके पर जिलाधीश के साथ उपखंड अधिकारी नाथद्वारा अभिषेक गोयल, जिला,मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी जेपी बुनकर, चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित पुरोहित भी मौजूद थे. अनंता चिकित्सालय में कैंसर की जांच की मशीन भी लग चुकी है हेमंत बंसल ने बताया कि सरकार (Government) द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद ही इसको शुरू की जाएगी यह राज्य की दूसरी मशीन होगी पहली मशीन जयपुर (jaipur) में दूसरी यहां होगी.

  पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर 18 लाख की चांदी बरामद

Check Also

ताइक्वांडो खिलाड़ी की हत्या का आरोपी पहलवान सोमवीर गिरफ्तार

दौसा. ताइक्वांडो खिलाड़ी सरिता जाट की गोली मारकर हत्या (Murder) करने के आरोपी कुश्ती खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *