राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 का रिजल्ट घोषित

जयपुर, 20 अगस्त (उदयपुर (Udaipur) किरण). पुलिस (Police) मुख्यालय ने राजस्थान (Rajasthan)पुलिस (Police) कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम सोमवार (Monday) को जारी कर दिया. राजस्थान (Rajasthan)पुलिस (Police) आरक्षक भर्ती परीक्षा 2018 का आयोजन 14 और 15 जुलाई को किया गया था. इस परीक्षा के लिए कुल 13,142 पद रिक्त हैं. कुल 7.50 लाख अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए आवेदन किया था. दो दिन हुई परीक्षा के लिए सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए थे.

पुलिस (Police) विभाग की ओर से इस परीक्षा के लिए मानक और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी थीं. परीक्षा के दिन 14 व 15 जुलाई को सुबह 09 बजे से शाम 05 बजे तक प्रदेश में इंटरनरेट बंद कर दिया गया था. ताकि किसी भी तरह ऑनलाइन नकल को रोका जा सके. इसके बाद कड़ी सुरक्षा व तलाशी के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में जाने दिया गया था. परीक्षा सम्पन्न होने के बाद यह भी सामने आया था कि कोटा समेत दो तीन जिलों में एक पारी में बांटने वाले पेपर को दूसरी पारी में बांट दिया गया था. इस पर कुछ अभ्यर्थियों ने कोर्ट में परीक्षा को निरस्त करने की अपील कर याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने इस सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था.

  उदयपुर में होगी अब और ज्यादा सख्ती : कलक्टर ने जारी किए विस्तृत निर्देश

इसके बाद कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट जारी करने का रास्ता साफ हो गया था. इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 25 जुलाई 2018 को जारी किया गया था. परीक्षार्थी अधिक जानकारी के लिए राजस्थान (Rajasthan)पुलिस (Police) की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

पुलिस (Police) कमिश्नरेट के लिए 01 लाख से ज्यादा आए थे आवेदन: सबसे ज्यादा अभ्यर्थियों ने जयपुर (jaipur)कमिश्नरेट के लिए आवेदन किए हैं.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

जयपुर (jaipur)कमिश्नरेट के लिए आवेदन किए हैं. यहां के लिए सबसे ज्यादा 01 लाख 05 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. अजमेर जिले के लिए 79, कोटा ग्रामीण के लिए 56 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

पुलिस (Police) मुख्यालय ने 5153 कांस्टेबल पदों के लिए मार्च माह में आयोजित ऑनलाइन परीक्षा को नकल प्रकरण सामने आने के बाद निरस्त कर दिया था.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

पुलिस (Police) मुख्यालय ने इसके बाद 13 हजार से ज्यादा कांस्टेबल पदों के लिए भर्तियां निकाली. पिछली बार करीब 16 लाख आवेदन आए थे और इस बार 15 लाख के आस-पास ही अभ्यर्थियों ने कांस्टेबल पद के लिए आवेदन किया है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *