Wednesday , 14 April 2021

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं बाल विकास आयोग की बैठक आयोजित

उदयपुर (Udaipur). राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं बाल विकास आयोग की कार्यकारिणी बैठक उदयपुर (Udaipur) के  होटल (Hotel) हिलटॉप पैलेस में आयोजित हुई. आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रवीण सुथार ने बताया कि बैठक में कई विशेष मुद्दों पर चर्चा की. जिसमें महिलाओं को दहेज प्रताड़ना के मामलों में त्वरित न्याय, पुरुषों के लिए भी महिलाओं जैसे बराबर के अधिकार, बच्चों को स्कूल समय से ही कानूनी ज्ञान व यातायात की समस्याओं को लेकर संगठन ने आगे चल कर सड़क सुरक्षा अभियान चलाने का भी फैसला लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व राज्यमंत्री एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष असरार अहमद खान ने बताया कि हमें देश के नागरिकों को सही दिशा में ले जाने हेतु जागरूकता अभियान भी चलाना होगा.

  जलियांवाला बाग दिवस पर शहीदों को नमन

राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंद जांगिड़ ने आगे की रणनीति सभी को बताने के बाद राज्य एवं जिला स्तर पर नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया जिसमें स्मिता नागल,  स्नेहलता जांगिड़, पंकज कुमार जैन, ललित कुमार बरंडा, प्रशांत भारद्वाज, ऋचा वरुण, महेंद्र गुर्जर,  बृजेश कुमार हिमांशी शर्मा, लोकेश कुमार, महेन्द्र जांगिड़, एवं आदि को नियुक्ति पत्र दे कर अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी.

  कोरोना संक्रमण रोकने की कवायद, देखिए शहर के हालात

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रवीण सुथार ने बताया कि बच्चों को मानवाधिकार के ज्ञान के साथ सही दिशा में चलने के लिये नाटक व फिल्मों के माध्यम से भी शिक्षा दी जा सकती हैं, जिसके लिए सरकार के द्वारा दिये जा रहे लाभ का भी फायदा ले सकते हैं. कार्यकारी अध्यक्ष असरार अहमद खान के साथ सभी ने अपने सुझाव दिये.

  चलती कार में आग, 5 गुजराती पर्यटकों ने कूदकर बचाई जान
Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *