लनोवो लाया दुनिया का पहला 5जी लैपटॉप

नई दिल्ली (New Delhi). लनोवो ने दुनिया का पहला 5जी लैपटॉप लांच किया है. बुधवार (Wednesday) से लैपटॉप यूएस में सेल के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने लेनोवो फ्लेक्स 5जी लैपटॉप सीईएस 2020 में पेश किया था. लेनोवो फ्लेक्स 5जी की कीमत 1399 डॉलर (Dollar) यानी लगभग 1,06,750 रुपये है. लैपटॉप को सेल करने के लिए कंपनी ने वैरिजोन से पार्टनरशिप की है. लैपटॉप को लनोवो योगा 5जी नाम से भी जाना जाता है. लैपटॉप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8सीx 5जी प्रोसेसर दिया गया है जो विंडोज 10 प्रो पर रन करता है.

  तो क्या गहलोत के लिखे मार्मिक पत्र पर पिघले पायलट

8जीबी रैम के साथ 256जीबी इंटरनल स्टोरेज

लैपटॉप में 8जीबी रैम के साथ 256जीबी स्टोरेज दी गई है. लेनोवो फ्लेक्स में 14 इंच के डिस्प्ले के साथ 16:9 का आस्पेक्ट रेशियो दिया गया है. लेनोवो फ्लेस में एचडी कैमरा भी मौजूद है.

फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सपॉर्ट

लेनोवो के इस लैपटॉप में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट अनलॉक सपॉर्ट दिया गया है. यह लैपटॉप ब्लूटूथ 5.0, दो यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक सिम स्लॉट भी दिया गया है. लैपटॉप में ऑडियो कनेक्टिविटी के लिए हेडफोन जैक भी दी गई है. लेनोवो 5जी फ्लेक्स में 60डब्ल्यूएचआर बैटरी मौजूद है. कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 24 घंटे का लोकल वीडियो प्लेबैक सपॉर्ट देती है.

  भाजपा के मदन दिलावर ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार, बसपा के 6 विधायकों को ना डालने दिया जाए वोट

टैबलेट की तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल

लेनोवो का यह लैपटॉप 2 इन 1 लैपटॉप है. जरूरत पड़ने पर टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. लैपटॉप के साइड में एक टॉगल दिया गया है जिससे आप वाई फाई और एयरप्लेन मोड में स्विच कर सकते हैं. लेनोवो की यह डिवाइस सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन ‘आयरन ग्रे’ में उपलब्ध है.

  जोधपुर में एक ही परिवार के 11 पाक शरणार्थियों की मौत से हड़कंप

Check Also

अक्षय कुमार फोर्ब्स टॉप 10 लिस्‍ट में शामिल

न्यू यॉर्क . फोर्ब्स ने टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स 2020 की लिस्ट जारी कर …