वन विभाग में 169 पदों भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

चित्तौड़गढ़. राजस्थान (Rajasthan) लोक सेवा आयोग द्वारा वन विभाग में 169 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. इन 169 पदों में से 99 पद सहायक वन संरक्षक यानी एसीएफ के हैं और 70 पद वन रेंज ऑफिसर फर्स्ट ग्रेड के हैं.

आयोग की वेबसाइट पर निर्देश जारी किए गए हैं. इसमें सहायक वन संरक्षक के कुल 99 पदों में सामान्य वर्ग के लिए 46, एससी के लिए 20, एसटी के लिए 15 और ओबीसी के लिए 18 पद आरक्षित किए गए हैं. वन रेंज ऑफिसर ग्रेड प्रथम के लिए कुल 70 पद हैं. इन में सामान्य वर्ग के लिए 37, एससी के लिए 11, एसटी के लिए 8 और ओबीसी के लिए 14 पद हैं.

चित्तौड़गढ़. दिल्ली तक चलने वाली मेवाड़ एक्सप्रेस और पश्चिम बंगाल (West Bengal) के शालीमार स्टेशन तक चलने वाली शालीमार एक्सप्रेस ट्रेनें तीन दिन कोटा (kota) स्टेशन नहीं जाएंगी. कोटा (kota) रेलवे (Railway)यार्ड के रि-मॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें तीन दिन बायपास होकर चलेंगी. उदयपुर (Udaipur) से दिल्ली के बीच चलने वाली मेवाड़ एक्सप्रेस आठ, नौ और दस मई को कोटा (kota) नहीं जाएगी. इधर, रेलवे (Railway)ने मावली से मारवाड़ जंक्शन के बीच चलने वाली मीटर गेज लाइन की पेसेंजर ट्रेन 52073 और 52074 का संचालन 28 अप्रैल शनिवार (Saturday) से बंद कर दिया है.

The post वन विभाग में 169 पदों भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *