विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ग्रामीणों ने दाह संस्कार रोका, मां ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप

चित्तौड़गढ़. जिले के जाशमा कस्‍बे की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका की मां ने पति सहित ससुराल के खिलाफ रिपोर्ट दी है. पुलिस (Police) ने पीएम के बाद शव मां को सौंपा. परिजन शव गांव लाए तो गुस्साए लोगों ने आरोपी पति की गिरफ्तारी सहित अन्य मांग लेकर शाम तक अंतिम संस्कार नहीं किया.

जाशमा की 25 वर्षीय पूजा पत्नी रतनलाल सालवी की शुक्रवार (Friday) को विषाक्त सेवन से तबीयत बिगड़ गई. पति रतनलाल सहित अन्य उसे जिला अस्पताल लाए. यहां शनिवार (Saturday) को उसने दम तोड़ दिया. शव को मोर्चरी में रखवाया गया. भूपालसागर थाने के हेडकांस्टेबल सुरेश गिरी मोर्चरी पहुंचे. पीहर पक्ष चटावटी हाल चंदेरिया निवासी माता बालीबाई रिश्तेदारों व शिवसेना के जिला प्रमुख गोपाल वेद के साथ अस्पताल पहुंची. मां ने बताया कि पूजा की शादी तीन पहले हुई थी, डेढ़ साल का बेटा भी है. शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे. कुछ दिन पहले पूजा ने उसे मोबाइल पर बताया कि पति परेशान कर रहा है. पुलिस (Police) ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया. पति रतनलाल के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया.

पूजा के पिता गोवा में मजदूरी करते हैं. मां सहित रिश्तेदार पूजा का शव लेकर चटावटी पहुंचे तो वहां कुछ रिश्तेदार व ग्रामीण आरोपी की गिरफ्तारी सहित मृतका के बेटे को भी जाशमा से लाने व वहां ब्याही गांव की अन्य बेटी को भी बुलाने की मांग करने लगे. सूचना पर राशमी एसएचओ व शिवसेना जिला प्रमुख गोपाल वैद आदि पहुंचे. रात आठ बजे तक गतिरोध बना रहा. लोगों को समझाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

The post विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ग्रामीणों ने दाह संस्कार रोका, मां ने दामाद पर लगाया हत्या (Murder) का आरोप appeared first on .

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *