वैष्‍णो देवी के दर्शन की 16 अगस्‍त से अनुमति

जम्मू . केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में 16 अगस्त से धार्मिक और पूजा स्थल खोले जाएंगे. जम्मू और कश्मीर सरकार के मुताबिक सभी आगंतुकों के लिए आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) का उपयोग अनिवार्य होगा. मूर्तियों या धार्मिक पुस्तकों को छूने की अनुमति नहीं होगी.

vaishno-devi-temple

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

  भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

कटरा में माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के तीर्थयात्रियों की अपेक्षाकृत बड़ी संख्या के कारण, 30 सितंबर तक प्रति दिन अधिकतम 5000 तीर्थयात्रियों को एंट्री दी जाएगी. जम्मू-कश्मीर के बाहर से एक अरेंज्ड तरीके से प्रति दिन अधिकतम 500 तीर्थयात्रियों की अनुमति होगी.

जम्मू और कश्मीर में मंगलवार को कोरोना के 564 नए मामले, 604 रिकवरी और 12 मौतें दर्ज की गई हैं. केंद्रशासित प्रदेश में कुल मामलों की संख्या अब 25,931 है, जिनमें 17,979 रिकवरी, डिस्चार्ज, 7,462 सक्रिय मामले और 490 मौतें शामिल हैं. इस सबके बीच vaishno devi yatra open date की घोषणा भी कर दी गई है.

  राज्य निर्वाचन आयोग ने 44 जिला आबकारी अधिकारियों के तबादलों पर लगाई रोक

इधर, केन्द्र ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि जम्मू- कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल करने के मुद्दे को देख रही विशेष समिति ने जम्मू और कश्मीर डिवीजन के एक-एक जिले में 15 अगस्त के बाद परीक्षण के आधार पर 4 जी सेवायें बहाल करने का फैसला किया है. इस वक्त वहां 2 जी सेवा उपलब्ध है.

  फर्जी दस्तावेजों के आधार बैंक मैनेजर से मिलीभगत कर लोन लेने वाले सीए व पिता की जमानत खारिज



Check Also

भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

सुरखी विधानसभा में एक बार फिर हाइ प्रोफाइल मुकाबला होने के आसार भोपाल . मध्‍य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *