शॉर्क के हमले में युवक की मौत

सिडनी . 23 साल के एक शख्‍स की र्शाक मछली के हमले में मौत हो गई. युवक अपनी चार सदस्‍यीय टीम के साथ नाव के पीछे तैर रहा था, इसी दौरान उस पर शॉर्क ने हमला कर दिया. यह घटना पूर्वी ऑस्‍ट्रेलिया की है. यह स्‍वीमर, साउदर्न ग्रेट बैरियर रीफ पर अपने दोस्‍तों के समूह के साथ स्‍वीमिंग कर रहा था, इसी दौरान शॉर्क के हमले का शिकार बन गया. हमले में 23 वर्षीय इस व्‍यक्ति के पैर, हाथ और बांह में गंभीर चोट आई थी.

  मुश्किल भारत में जुलाई तक 21 लाख कोरोना केस की संभावना

उसे गंभीर हालत में ग्‍लैडस्‍टोर हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. इस क्षेत्र में करीब तीन माह के अंतराल में शॉर्क द्वारा हमले की यह तीसरी घटना है.पुलिस (Police) के अनुसार, 23 साल का यह शख्‍स अपनी चार सदस्‍यीय टीम के साथ नाव के पीछे तैर रहा था, इसी दौरान उस पर शॉर्क ने हमला कर दिया. ग्‍लैडस्‍टोन पुलिस (Police) के सीनियर सार्जेंट टोनी एंडरसन ने बताया कि बोट की ओर वापस लौटने के दौरान इस रेंजर को शॉर्क ने काटा और इसमें उसे काफी चोट आई. घटना सोमवार (Monday) सुबह करीब 5 बजे की है, इस व्‍यक्ति को अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन रात करीब 10 बजे इसकी मौत हो गई.

  हर्षवर्धन ने डब्ल्यूएचओ कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

पिछले तीन माह से कुछ अधिक समय में क्षेत्र में शॉर्क के हमले की सह तीसरी घटना है. इससे पहले 8 जनवरी को 9 साल की बच्‍ची को शॉर्क में पैर में काटा था. इसी तरह दिसंबर माह के अंत में एक 30 वर्ष के शख्‍स को भी शॉर्क के हमले का शिकार बनना पड़ा था. जानकारी के अनुसार, यह घटना ऐसे समय घटी है जब कोरोना (Corona virus) की महामारी के चलते ऑस्‍ट्रेलिया लॉकडाउन (Lockdown) का सामना कर रहा है.

  उम्र का सैकड़ा पार वृद्ध महिला ने संयमित जीवनशैली एवं जीवटता से दी कोरोना को मात

Check Also

भारत चीन सीमा पर चीनी सेना का भारी जमावड़ा, भारत ने भी बढाए सैनिक

नई दिल्ली (New Delhi). भारत-चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना का भारी जमावड़ा …