Sunday , 22 September 2019
Breaking News

सस्ती कार खरीदने का अंतिम 2 दिन का मौका, 1 जुलाई से महंगी हो जाएंगी इन कंपनी की कारें

देश की ज्यादातर बड़ी कार निर्माता कंपनियां आगामी 1 जुलाई से कार की कीमतों में इजाफा करने जा रही है. ऐसा सेफ्टी नार्म्स AIS-145 को 1 जुलाई से अनिवार्य बनाने की वजह से किया गया है. इस सेफ्टी नॉर्म्स के तहत देशभर में 1 जुलाई से ABS के साथ EBD, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग अलर्ट सिस्टम, ओवर स्पीड अलर्ट, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को. ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर लगाना अनिवार्य बना दिया गया है.

36000 रुपए तक बढ़ सकती हैं कीमतें

ऑटो निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमत 36000 रुपए तक बढ़ाने जा रही है. नई कीमतें 1 जुलाई से लागू हो जाएंगी. कंपनी के मुताबिक कीमतों में बढ़ोत्तरी की सबसे ज्यादा मार स्कॉर्पियो (Scorpio), बुलेरो (Bolero), टीयूपी300 (TUV300) और केयूपी100 एनएक्सटी (KUV100 NXT) पर पड़ेगा, जबकि एक्सयूवी 500 (XUV500) औक माराजो (Marazzo) की कीमतें में मामूली इजाफा होगा.

यह भी पढ़िए   छत्तीसगढ़ : पांच हार्डकोर इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

होंडा भी बढ़ा सकती है कीमतें

महिंद्रा के अलावा होंडा कार्स इंडिया अगले महीने जुलाई से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रहा है. कीमतों में यह बढ़ोतरी 1.2 फीसदी की होगी. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और सेल्स डायरेक्टर राजेश गोयल ने कहा कि हम जुलाई से सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में कच्चे माल की कीमतें बढ़ीं है लेकिन अभी तक इसका बोझ कंपनी उठा रही है. गोयल ने कहा कि अब कंपनी ने फैसला किया है कि कार निर्माण में बढ़ी लागत को अब ग्राहकों पर डाला जाए. उन्होंने बताया कि कीमतों में 1.2 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढ़िए   रॉयल एन्‍फील्‍ड ने ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च की नई बाइक रंबलर 350, कीमत 3.4 लाख से ज्‍यादा

मारुति सुजुकी कार की कीमतों में होगा इजाफा

मारुति सुजुकी की ओर से मनी भास्कर को बताया गया है कि कंपनी जल्द कार में नए सेफ्टी फीचर्स अपडेट देने जा रही हैं. ऐसे में जैसे-जैसे सेफ्टी फीचर्स अपडेट आते रहेंगे. कार की कीमतों में इजाफा होता रहेगा. कंपनी की तरफ से कोई कीमतों में इजाफा के लिए कोई तय डेडलाइन तय नहीं की गई है.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News