Tuesday , 26 January 2021

सिराज पर नस्लीय टिप्पणी के कारण छह दर्शकों को बाहर किया गया

सिडनी . यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी के कारण छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया. भारतीय टीम प्रबंधन ने शनिवार (Saturday) को ही सिराज और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी. वहीं जब रविवार (Sunday) को भी एक बार फिर ऐसी ही घटना सामने आई तो अंपायरों ने कुछ समय के लिए खेल रोक दिया. इसके बाद पुलिस (Police)कर्मियों ने हुडदंग में लगे दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया. नस्लीय टिप्पणी की यह घटना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर के बाद हुई. उस समय सिराज अपना 25वां ओवर समाप्त करने के बाद स्क्वेअर लेग बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. वह और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इसकी शिकायत अंपायर से की.

  रुपेश के बाद कृषि पदाधिकारी की हत्या से दहाला बिहार, नीतिश सरकार पर विपक्षियों का वार

इसके बाद वे दोनों स्क्वेअर लेग अंपायर पॉल राइफल के पास गए. भारतीय टीम भी वहीं घेरा बनाकर खड़ी हो गई और कप्तान रहाणे, दोनों अंपायरों- पॉल राइफल और पॉल विल्सन से बात कर रहे थे. सभी बाउंड्री लाइन की ओर गए और सुरक्षाकर्मियों से बात करने लगे. सुरक्षा अधिकारी इसके बाद दर्शकों में मौजूद कुछ लोगों से बात करने लगे. खास तौर पर कुछ युवाओं और एक कपल के साथ वे गंभीरता से चर्चा कर रहे थे. इसके बाद उन लोगों को मैदान से बाहर जाने के लिए कहा गया.

  नोकिया 1.4, नोकिया 6.3 और नोकिया 7.3 इस साल हो सकते हैं लांच

इससे पहले शनिवार (Saturday) को तीसरे दिन भी ऐसा हुआ था जब बुमराह और सिराज पर दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणी की गई थी. भारत की ओर से आईसीसी में इसकी आधिकारिक शिकायत दर्ज करवाई गई थी. इस घटना पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सुरक्षा प्रमुख सीन कॉरल ने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई होगी. इसमें लंबे समय तक मैदान में आने पर प्रतिबंध भी शामिल है. इसके अलावा न्यू साउथ वेल्स पुलिस (Police) की ओर से अन्य प्रतिबंध भी शामिल हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *