सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले में हेड कॉन्सटेबल शहीद, एक नागरिक की मौत

श्रीनगर (Srinagar). जम्मू-कश्मीर के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस (Police) फोर्स (सीआरपीएफ) के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया है. इसमें सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं, जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई है.
बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है. जिसमें 3 जवान और एक नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. बुधवार (Wednesday) को सुबह सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) की एक पार्टी पेट्रोलिंग पर निकली थी. इस दौरान रेबन इलाके में सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) पार्टी पर अचानक फायरिंग होने लगी. भारतीय जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. खबर के मुताबिक, हमले में 3 सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) जवान और एक नागरिक की हालत नाजुक है. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  मुकुन्दरा टाइगर रिज़र्व में नियमों की उड़ी धज्जियां, मुकुन्दरा एडवाइजरी कमेटी सदस्य तपेश्वर सिंह भाटी नें तोड़े नियम

जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से भारी गोलीबारी चल रही है. दो से तीन आतंकवादियों के इलाके में छुपे होने की खबर है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. इलाके की घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. सुरक्षाबलों पर हमले की 6 दिन में यह दूसरी घटना है. इससे पहले शुक्रवार (Friday) को अनंतनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) की पार्टी पर अटैक हुआ था. उसमें एक जवान शहीद हो गया. वहीं, 5 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. वहीं, सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) पार्टी पर आतंकी हमले के बीच त्राल में भी सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षाबलों को पुलवामा जिले के त्राल में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

  अर्थव्यवस्था के सामान्य स्थिति की तरफ लौटने के संकेत दिखने लगे हैं: आरबीआई गवर्नर

Check Also

हैदराबाद में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लैक करने वाला गिरफ्तार, जमाखोर के घर से 24 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

हैदराबाद देश के लोग और सरकार (Government) कोरोना से जूझ रहे हैं वहीं कई लोग …