Sunday , 28 February 2021

सुशांत केस: CBI का सुप्रीम कोर्ट में जवाब, हमारी और ईडी जांच चलने दें


नई दिल्ली (New Delhi). बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और बिहार (Bihar) सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में पटना (Patna) में दर्ज प्राथमिकी मुंबई (Mumbai) स्थानांतरित करने के लिए दायर रिया की याचिका पर गुरुवार (Thursday) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में लिखित जवाब दाखिल किए. पटना (Patna) में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में राजपूत के पिता ने रिया और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, CBI ने भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में अपना जवाब दाखिल किया. CBI ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) को CBI और ईडी दोनों की जांच चलते रहने देना चाहिए.

  किसान की धारदार हथियार से हत्या, आक्रोशित गरीबों का प्रदर्शन

बिहार (Bihar) सरकार ने दिया जवाब

आज सुनवाई के दौरान बिहार (Bihar) सरकार ने पटना (Patna) से मुंबई (Mumbai) में एफआईआर (First Information Report) स्थानांतरित करने की मांग वाली रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के समक्ष विस्तृत जवाब दाखिल किया. बिहार (Bihar) सरकार ने अपने जवाब में दावा किया कि बिहार (Bihar) पुलिस (Police) के पास मामले की जांच करने का अधिकार क्षेत्र है. रिया चक्रवर्ती ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के समक्ष अपनी लिखित याचिका दाखिल की है. बिहार (Bihar) सरकार ने अधिवक्ता केशव मोहन के जरिए पेश किए गए अपने लिखित अभिवेदन में चक्रवर्ती की याचिका को खारिज करने का अनुरोध करते हुए कहा कि जांच का जिम्मा संभालने और इसे तेजी से निपटाने के CBI के रास्ते में किसी भी प्रकार की बाधा डालने की अनुमित नहीं दी जाएगी.

  एस्सार पावर मध्य प्रदेश में लगाएगी सौर ऊर्जा संयंत्र

रिया ने दी ये दलील

वहीं रिया चक्रवर्ती ने अपने लिखित अभिवेदन में कहा कि बिहार (Bihar) पुलिस (Police) के आदेश पर जांच का जिम्मा CBI को स्थानांतरित किया जाना अधिकार क्षेत्र में नहीं आता. साथ ही रिया ने कहा है कि पटना (Patna) में दर्ज हुई एफआईआर (First Information Report) गैरकानूनी है. अदालत ने चक्रवर्ती की याचिका पर अपना फैसला 11 अगस्त को सुरक्षित कर लिया था और संबंधित पक्षों से गुरुवार (Thursday) तक अपने लिखित अभिवेदन देने का निर्देश दिया था. गौरतलब है कि राजपूत 14 जून को मुंबई (Mumbai) के अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे. मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) इस मामले की जांच कर रही है. वहीं राजपूत के पिता के के सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना (Patna) में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Please share this news