स्वंय को फौजी बता कर ट्रेनो में एटीएम चुराने बाला चोर जीआरपी ने दबोचा


ग्वालियर (Gwalior) . रेल यात्रा के दौरान यात्री सामानो की चोरी करने वाले गिरोह के विरुध्द शासकीय रेल पुलिस (Police) बेहद प्रतिबद्धता से प्रयासरत है. विशेष पुलिस (Police) महानिर्देशक रेल सुधीर कुमार शाही के विशिष्ट निर्देशों के पालन में जीआरपी द्वारा प्रोएक्टिव मुलिसिंग की दिशा में कार्य योजना बनाकर कार्यवाही की जा रही है.

पुलिस (Police) अधीक्षक रेल हिश चौधरी एवं उपपुलिस (Police) अधीक्षक श्रीमति शुभा श्रीवास्तव रेल ग्वालियर (Gwalior) द्वारा रेला में विशेष मोइस जॉपरंडी से अपराध की घटना को अंजाम देने के पैटर्न को ध्यान में रखते हुये आपराधिक वारदात घटित होने से रोकने की दिशा में पूर्व सक्रिय बने रहने के लिये अधीनस्थों को स्पष्ट निर्देश दिये जा रहे है. दिनांक 07.09.2020 को फरियादी अभिषेक गोड निवासी रायसेन हाल सिविल लाईन आर्मी 336 फील्ड रेजीमेंट नौसरा जम्मू (Jammu) में रिपोर्ट की थी कि घटना दिनांक को अज्ञात आरोपी ने उसका पर्स चुराकर 252000 / – रुपये एटीएम से निकालकर चोरी कर लिये. जिस पर से थाना जीआरपी ग्वालियर (Gwalior) बीजी मे अपन 119/2020 धारा 380 भादवि का प्रकरण पंजीबदध कर विवेचना में लिया गया.

  वैक्सीनेशन का काम तेज

अपराध की विवेचना में बेहद संवेदनशीलता से प्रयास करते हुये जीआरपी ग्वालियर (Gwalior) बीजी की पुलिस (Police) टीम ने दिल्ली जाकर संबंधित एटीएम मशीन में सुरागरसी की कोशिश की जिन स्थानो पर आरोपी के मूवमेंट की जानकारी मिली थी उन स्थानों के ऑटो ड्रायवर, स्थानीय दुकानदारों को जीआरपी पुलिस (Police) ने विवेचना में सहयोग के लिये ट्रिप दी थी आगे चलकर जीआरपी पुलिस (Police) को उसी प्रयास के चलते स्थानीय ऑटो ड्रायवर ने संदेही को दिल्ली पुलिस (Police) को पकड़वाने में मदद की थी दिल्ली पुलिस (Police) की कार्यवाही के पश्चात यह कुख्यात बदमाश तिहाड़ जेल में बंद हुआ. इस दौरान जीआरपी ग्वालियर (Gwalior) बीजी की पुलिस (Police) ने जेल में गिरफ्तार बदमाश से बृहद पूछताछ विशेष मनोवैज्ञानिक तरीके से की गई.

  रेमडेसीवीर इंजेक्शन के लिए डॉक्टर की सलाह पर ही लगाए जाए

पूछताछ के दौरान आरोपी सुनील दुबे ने उपरोक्त घटना घटित करना स्वीकार किया. आरोपी सुनील कुमार दुबे पिता स्व. श्यामलाल उम 29 साल निवासी ग्राम भरपुरा थाना पडरी जिला मिर्जापुर ( उ.प.) को करनाल जेल से रिमाण्ड पर लेकर आरोपी से चोरी किये गये 195000 / – रुपये बरामद किये गये. इसके अतिरिक्त सुनील दुबे ने थाना जीआरपी ग्वालियर (Gwalior) बीजी के 30 2572020 धारा 380 भादवि में सोने चांदी (Silver) के जेवरात एवं नगदी 3000 / – रुपये जप्त कराये है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *