हॉट स्पॉट बन रहे क्षेत्रों पर विशेष फोकस करें-गहलोत


जयपुर (jaipur) . अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट बन रहे क्षेत्रों पर विशेष फोकस करने तथा वहां जांच व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रदेश के पहले हॉट स्पॉट बने भीलवाड़ा में स्थिति को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया गया है, उसी मॉडल पर काम करते हुए जयपुर (jaipur), जोधपुर, कोटा, टोंक, चूरू, झुंझुनूं आदि स्थानों पर भी संक्रमण के प्रसार को रोका जाए.

  MSME को बैंकों और वित्तीय संस्थानों की तरफ से पहले से मंजूर कर्ज की पेशकश होगी

गहलोत जोधपुर शहर के विधायकों, संभागीय आयुक्त, पुलिस (Police) कमिश्नर, जिला कलक्टर (District Collector) सहित अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संक्रमण की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जोधपुर में अचानक मामले बढऩा चिंता का विषय है. जोधपुर बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. इसको ध्यान में रखते हुए वहां घर-घर स्क्रीनिंग के साथ जांच का दायरा बढ़ाया जाए. हमें हर हाल में कोरोना की कम्यूनिटी स्प्रेडिंग को रोकना है. इसके लिए सख्ती करनी पड़े तो की जाए. कफ्र्यू एवं लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन न हो. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि स्थानीय विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि लगातार स्थिति पर नजर बनाए रखें.

  कोरोना काल में मरना भी हुआ महंगा, श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार भी महंगा

जिला प्रशासन के सहयोग से ऐसी व्यवस्था बनाएं जिससे जरूरतमंदों तथा असहाय लोगों को राशन एवं भोजन प्राप्त करने में परेशानी न हो, साथ ही वितरण के दौरान हैल्थ प्रोटोकॉल की पूरी पालना हो. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) को सफल बनाने में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका है. वे इस दिशा में पुलिस (Police) एवं प्रशासन का सहयोग भी करें. गहलोत ने कहा कि जिला प्रशासन क्वारेंटाइन की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करे. शहर के जिन इलाकों में रोगियों की संख्या बढ़ी है वहां ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग पर जोर दिया जाए.

  प्रवासी श्रमिको को लेकर अब तक यूपी पहुंची 1337 ट्रेने

Check Also

राजस्‍थान उच्च न्यायालय ने दी राहत : वन विभाग अधिकारियो की गिरफ्तारी पर रोक

जोधपुर. वन विभाग के अधिकारियों एवं जीव रक्षा संस्था के बीच चल रहे प्रकरण में …