होम क्वारनटीन से गायब मिले लोग, पुलिस ने किया केस दर्ज


नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली सरकार (Government) ने कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों की वजह से लापरवाह लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. दिल्ली में होम क्वारनटीन किए गए लोगों की चेकिंग की जा रही है, जो लोग अपने घर पर नहीं मिल रहे हैं, उन पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटे के अंदर 10 से अधिक लोगों पर मुकदमें दर्ज किए जा चुके हैं. फिलहाल अब मार्च महीने में जितने लोग विदेश से आए, सभी की फिजिकल वेरीफिकेशन करवाई जा रही है.

  भारत का भविष्य कोई आपदा तय नहीं कर सकती: पीएम नरेंद्र मोदी

एयरपोर्ट से उनकी लिस्ट संबंधित पुलिस (Police) स्टेशन पहुंच रही है. वहीं, पुलिस (Police) स्टेशन स्टाफ संबंधित पतों पर जाकर यह देख रहे हैं कि वह घर में हैं या नहीं. जो नहीं मिल रहा है, उसके उपर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. इनमें होम क्वारनटीन किए गए लोगों लिस्ट की वेरिफिकेशन पुलिस (Police) की पहली प्राथमिकता है. पुलिस (Police) ने कहा कि मार्च में विदेशों से जो लोग आए, उन्हें एयरपोर्ट से निकलने से पहले एक फॉर्म दिया गया था, जिसमें एक तरीके का हलफनामा था कि वह 14 दिन तक अपने घरों में क्वारनटीन रहेंगे.

  दिल्ली हाई कोर्ट ने तबलीगी जमात को विदेशी जमातियों के खाने-पीने की व्यवस्था करने का कहा

पुलिस (Police) को जैसे यह सूचना मिली कि बहुत सारे लोग विदेशों से आने के बाद होम क्वारनटीन नहीं हो रहे हैं और घरों से बाहर घूम रहे हैं. इसके बाद उनकी फिजिकल वेरीफिकेशन शुरू करवा दी. दिल्ली पुलिस (Police) ऐसे ही तमाम लोगों के घरों पर जाकर फिजिकल वेरिफिकेशन कर रही है, जिनमें से बहुत से लोग अपने घरों में नहीं मिल रहे हैं.

  प्रत्‍येक उदयपुरवासी के लिए जरूरी खबर : कंटेंटमेंट एरिया व कर्फ्यू क्षेत्र के अलावा शेष शहर के लिए गाईडलाईन जारी

Check Also

भारत का भविष्य कोई आपदा तय नहीं कर सकती: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली (New Delhi). एक साल पहले भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक नया स्वर्णिम …