बेरूत में भयानक धमाके, 10 की मौत, सैकड़ों घायल

बेरूत . लेबनान की राजधानी बेरूत (Beirut) में मंगलवार को दो भयानक धमाके (Beirut Explosions) हुए जिन्हें देखने वालों के होश उड़ गए. जोरदार धमाके के साथ पहले जैसे आसमान की ऊंचाई पर धुएं का गुबार फैल गया और फिर लाल धुआं दिखाई देने लगा.

beirut-blast

इस घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों को लोग घायल हो गए हैं. यह धमाका कैसे हुआ, इस बारे में जानकारी का इंतजार अभी किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें शहर की कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

  भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

Beirut Explosion मुख्‍य बिंदु


– पूरे शहर की इमारतों को नुकसान
– कम से कम 10 लोगों की मौत
– पूरे शहर में बदहवासी का आलम

पूरे शहर की इमारतों को नुकसान

बताया गया है कि ऐसे दो धमाके यहां हुए हैं जिनमें से एक पोर्ट इलाके में और एक शहर के अंदर हुआ है. ये धमाके इतने जोरदार थे कि लगभग पूरे शहर की इमारतों को नुकसान पहुंचा है. कांच टूट गए हैं और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं.

  पंजाब में अब बढ़ता जा रहा किसानों का गुस्सा

कम से कम 10 लोगों की मौत

लेबनान सिक्यॉरिटी और मेडिकल सर्विसेज के हवाले से एक न्‍यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है कि कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. शहर की गलियों में धुआं घुस गया है. करीब 15 मिनट के अंतराल पर एक के बाद एक दो धमाके होने से सुरक्षा पर सवाल भी खड़ा हो गया है.

पूरे शहर में बदहवासी का आलम

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे अलग-अलग वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ये धमाके कितने भयानक थे. इनकी चपेट में आकर घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. पूरे शहर में कांच टूटा पड़ा दिख रहा है और लोग बदहवास घूम रहे हैं. फिलहाल किसी को इस बारे में जानकारी नहीं है कि आखिर ये धमाके हुए कैसे. रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस पोर्ट के पास एक धमाका हुआ, वहां वेयरहाउस भी हैं.

  नशे में मासूम बालिका के गाल पर काटने व अश्‍लील हरकत करने वाले को भीड़ ने धुना


Check Also

भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

सुरखी विधानसभा में एक बार फिर हाइ प्रोफाइल मुकाबला होने के आसार भोपाल . मध्‍य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *