आईसीसी टी20 विश्वकप : भारत-पाक मैच पर लगा 1000 करोड़ रुपए का सट्टा

नई दिल्ली (New Delhi) . आईसीसी टी20 विश्वकप में रविवार (Sunday) से टीम इंडिया अपने मिशन का आगाज करेगा. पहले मैच में टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं. कहा जा रहा है कि दुबई मे 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच में अब तक करीब 1000 करोड़ रुपए का सट्टा लगाया जा चुका है. खास बात ये है कि सट्टेबाजों की पहली पसंद टीम इंडिया है. सट्टा बाजार के मुताबिक टॉस के तुरंत बाद ये आंकड़ा करीब 1500 से 2000 करोड़ तक बढ़ सकता है. सूत्रों के मुताबिक दुबई में इस वक्त देशभर के कई बुकी मौजूद हैं. दुबई के एक बड़े बुकी ने नाम न बताने की शर्त पर सट्टे के रेट्स और फेवरेट टीम के बारे में कुछ जानकारियां भी दी. भारत का रेट इस वक्त 57, 58 बना हुआ है. आनलाइन बेटिंग्स साइट के जरिये भी देश भर में तमाम छोटे बड़े और हाईप्रोफाइल सट्टेबाजों ने करोड़ों का सट्टा इस बड़े मैच पर लगाया है.

बता दें की बीसीसीआई की एन्टी करप्शन यूनिट के बड़े अधिकारी इस समय दुबई और आबूधाबी में मौजूद है जो हर मैच पर नजर बनाए हुए हैं. बीसीसीआई की एन्टी करप्शन यूनिट के एक बड़े अधिकारी से इस मामले पर हमसे बात भी की है. उनका कहना है, ‘हमारे अधिकारी और लोकल एजेंसी हर मूवमेंट पर नजर बनाए रखती है जिसमें प्लेयर की सुरक्षा और तमाम मुद्दे शामिल है.’ हालांकि उन्होंने 1000 करोड़ के सट्टे लगाए जाने की बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. बता दे की देश भर की पुलिस (Police) खासकर क्राइम ब्रांच साइबर यूनिट्स की नजर तमाम ऐसी साइट्स पर भी है जहा ऑनलाइन बेटिंग्स रैकेट चल रहे है. ये वो बेटिंग वेबसाइट है जो भारत के बाहर से ऑपरेटर हो रही है जिस पर करोड़ों का सट्टा लगाया जा रहा है.
जाहिर तौर पर भारत पाकिस्तान का मैच दुबई में हो रहा है लिहाजा अंडरवर्ल्ड की दखलअंदाजी रहेगी. उसका शौक है क्रिकेट और खासकर भारत पाकिस्तान मैच. अलग अलग तरीके से बेटिंग हो रही है फिर मैच के बाद पैसे का निपटारा होता है. जब बहुत ज्यादा पैसा मैच पर लग जाता है तो संभावना होती है कि बुकी प्लेयर्स या मैच को फिक्स कर सकते है. ऐसे हालात में वहां बीसीसीआई या आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट प्लेयर्स पर नजर रखते हैं.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *