दो लग्जरी कार से 102 पेटी शराब जब्त


महासमुंद,. लग्जरी कार में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) ब्रांड की 102 पेटी अंगे्रजी शराब की तस्करी करते हुए एक व्यक्ति को सिटी कोतवाली पुलिस (Police) ने बेलसोंडा के रेलवे (Railway)क्रासिंग के पास घेराबंदी कर पकड़ा. वहीं एक वाहन चालक पुलिस (Police) को देख वाहन छोड़कर भाग निकला. दो गाडिय़ों से पुलिस (Police) ने 102 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है. जब्त शराब की कीमत 5 लाख 10 हजार रुपए आंकी गई है.

पुलिस (Police) अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस (Police) को सूचना मिली की अन्य राज्य से अवैध शराब की बड़ी खेप महासमुंद की ओर आ रही है. सूचना पर कोतवाली पुलिस (Police) की टीम ने 29 जून की रात रात 9 बजे से महासमुंद की तरफ आने वाले और जाने वाले रास्तों पर नाकेबंदी की. रात करीब 10 बजे घोड़ारी पुलिस (Police) को सूचना मिली कि दो गाड़ी तेजी से निकल रही है. कोतवाली पुलिस (Police) की टीम ने वाहन को रोकने के लिए बेलसोंडा रेलवे (Railway)क्रांसिंग के पास नाकेबंदी की. तभी एक लग्जरी कार सीजी 04 एचई 0003 धीमी गति मुड़ती हुई दिखने पर पुलिस (Police) ने चारों तरफ से घेर लिया. वाहन में सिर्फ चालक ही था. दूसरी कार का चालक पुलिस (Police) को देखते ही अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग गया.

  तमिलनाडु में पिता और पुत्र की मौत के मामले की जांच का जिम्मा CBI ने संभाला

9 लीटर अवैध महुआ शराब जब्त

जिला आबकारी अधिकारी दिनकर वासनिक के मार्गदर्शन में 29 जून को आबकारी दल द्वारा महासमुंद विकासखंड के ग्राम जीवतरा में अवैध मदिरा विक्रय की सूचना मिलने पर दबिश दी गई. वासनिक ने बताया कि वहां बगनई नदी के किनारे गंगूराम पिता महतू राम कमार के कब्जे से 02 जेरिकेन में कुल 9 लीटर हाथ भ_ी महुआ मदिरा बरामद की गई. आरोपी को आबकारी अधिनियम की धारा 34(2), 59(क) के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय से रिमांड लेकर जेल दाखिल किया गया. उक्त कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी अल्ताफ करीम खान, आबकारी उपनिरीक्षक मधुकर श्याम हरित तथा आबकारी आरक्षक यज्ञशरण शुक्ला की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

  अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी कोविड-19 से हुईं एक-एक मौत मौतों की वजह की विस्तृत रिपोर्ट

Check Also

दिल्ली या नोएडा कोर्ट में सरेंडर कर सकता है विकास दुबे

नई दिल्ली (New Delhi). कानपुर (Kanpur) में आठ पुलिस (Police) कर्मियों की हत्या (Murder) के …