Tuesday , 11 December 2018
Breaking News

नशे के सौदागर गिरफ्तार, 6 किग्रा हेरोइन बरामद

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (उदयपुर किरण). दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छह किलोग्राम उम्दा किस्म की हेरोइन के साथ नशे के दो सौदागरों को दबोचा है. पकड़े गए आरोपितों की पहचान गांव बाबूपुरा-नानौता, सहारनपुर, यूपी निवासी इकराम (30) और गांव फतेहपुर-नानौता, सहारनपुर, यूपी निवासी अरविंद राणा (35) के रूप में हुई है. पुलिस की मानें तो बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 24 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

आरोपितों के पास से वारदात में इस्तेमाल एक स्कोर्पियो कार भी बरामद हुई है. आरोपी दिल्ली, यूपी, हरियाणा और पंजाब आदि राज्यों में नशे का धंधा कर रहे थे. पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है. अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त पीएस कुशवाह नेकि पिछले काफी समय से स्पेशल सेल की टीम नशे का धंधा करने वाले बदमाशों की पकड़ में लगी हुई है. पुलिस ने इसी कड़ी में वर्ष 2018 में 17 गिरोह को पकड़कर 125 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की थी. इसी कड़ी की छानबीन के दौरान एसीपी अत्तर सिंह और इंस्पेक्टर शिवकुमार की टीम को सूचना मिली कि एक गिरोह यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व आसपास सक्रिय है. गैंग के सदस्य मेरठ व सहारनपुर में भी एक्टिव हैं. खबर मिलने के बाद पुलिस ने गिरोह की जानकारियां जुटाना शुरू कर दी. तीन माह की मेहनत रंग लाई और पुलिस को गैंग की गतिविधियों की जानकारी मिली. पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों की जानकारी जुटा ली.

इस बीच शुक्रवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि गैंग के सदस्य कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज, अक्षरधाम के पास आने वाले हैं. सूचना के बाद दोपहर करीब 12.20 बजे पुलिस ने स्कोर्पियो कार सवार दोनों बदमाश इकराम व अरविंद राणा को दबोच लिया. उनके पास से कुल छह किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई. आरोपितों ने बताया कि दोनों पिछले करीब दस सालों से नशे का धंधा कर रहे हैं. आरोपितों ने सिर्फ दिल्ली में ही 80 किलोग्राम से अधिक हेरोइन सप्लाई कर दी है. दोनों बचपन के दोस्त हैं. दोनों के परिवार गांवों में खेती करते हैं. पुलिस इकराम और अरविंद से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*