Tuesday , 11 December 2018
Breaking News

कडप्पा में कारखाना स्थापित करने की मांग को लेकर इस्पात मंत्री से मिले तेदेपा सांसद

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (उदयपुर किरण). तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र सिंह से मुलाकात कर आंध्र प्रदेश में इस्पात कारखाना लगाने की मांग की.

तेदेपा सांसद वाईएस चौधरी के अगुवाई में सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात कर आंध्र प्रदेश के कडप्पा में इस्पात कारखाना स्थापित करने की मांग की. सांसदों ने सिंह को एक मांग पत्र भी सौंपा.

उल्लेखनीय है कि गत जून माह में केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामा दिया था जिसमें भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) की संभाव्यता रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि कडप्पा में इस्पात संयंत्र बनाना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है. केंद्र सरकार द्वारा कारखाना स्थापित करने से इनकार के बाद राज्य में विरोध प्रदर्शन भी हुए. तेदेपा इस मुद्दे को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रही है.

समझा जाता है कि संसद के आगामी शीत सत्र में तेदेपा कडप्पा में इस्पात कारखाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. संसद के गत मानसून सत्र में भी आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज की मांग समेत अन्य कई मुद्दों को लेकर तेदेपा सदस्यों ने काफी हंगामा किया था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*