Tuesday , 11 December 2018
Breaking News

एसबीआई कर देगा इंटरनेट बैंकिंग बंद

अगर 1 दिसंबर तक नहीं किया ये काम

मुंबई . देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए एक अहम खबर आई है. 1 दिसंबर के बाद आपकी इंटरनेट बैंकिंग बंद हो सकती है. खुद एसबीआई ने इसकी जानकारी दी है.

sbi-net-banking एसबीआई ने अपनी वेबसाइट onlinesbi.com पर इसकी जानकारी दी है. इसके मुताबिक अगर आप अभी एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं. लेक‍िन आप ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है, तो 1 दिंसबर तक करवा लें.

बैंक ने कहा है कि अगर आप ने 1 दिसंबर, 2018 तक यह काम नहीं निपटाया, तो आपकी इंटरनेट बैंकिंग ब्लॉक हो जाएगी. एसबीआई ने कहा है कि इसके बाद आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिये लेन-देन नहीं कर पाएंगे.

एसबीआई ने कहा है कि आपको मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए ब्रांच में जाना होगा. यहां अपना मोबाइल नंबर जल्द से जल्द रजिस्टर करवा लें. ताकि आपको किसी भी सुविधा से वंचित न रहना पड़े.

अपने बैंक खाते के साथ मोबाइल नंबर अपडेट करना इसलिए भी जरूरी है ताकि आपको हर लेन-देन की जानकारी मिलती रह सके. इससे किसी भी संभावित धोखेधड़ी से बचने में भी मदद मिलती है.

मोबाइल नंबर अपडेट करना न सिर्फ जरूरी है, बल्क‍ि यह आपके लिए फायदेमंद भी है. तो जल्द से जल्द अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक अकांउट से लिंक करवा दीजिए.



Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*