Friday , 19 October 2018
Breaking News

मिर्ची के बीच बो रखे थे गांजे के पौधे, एक गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 13 अक्टूबर (उदयपुर किरण). जिले में पुलिस ने शनिवार को एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसने अपने खेतों में अवैध रूप से गांजे की खेती कर रखी थी. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने इस के खेत से गांजे के 13 पौधे बरामद किए हैं.

दरअसल प्रतापगढ़ जिले में इन दिनों पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम एवं धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही आगामी चुनाव के मद्देनजर लोकल स्पेशल एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत जिले के सालमगढ़ थानाधिकारी बुद्धाराम विश्नोई के नेतृत्व में कानड़ पिंकथली तिराहा पर नाकेबंदी की जा रही थी. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली की पास ही के गांव निचला खेड़ा के रहने वाले कचरू लाल पुत्र भूरा जी मीणा के खेत में अवैध रूप से गांजे की खेती की जा रही है.

इस पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तो पहली नजर में खेत में ऐसा कुछ नजर नहीं आया, लेकिन जब खेतों के अंदर जाकर देखा तो वहां पर मिर्ची की फसल के अंदर बीच में गांजे के पौधे की बुवाई कर रखी थी. पुलिस ने तत्काल आरोपी को हिरासत में लेकर मौके से गांजे के 13 पौधों को जब्त कर लिया. जिनका वजन दो किलो 400 ग्राम था. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल मामले की जांच सुहागपुरा थाना अधिकारी राकेश कटारा को दी गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*