Tuesday , 11 December 2018
Breaking News

चीन के खिलाफ गोलरहित ड्रा हुए मैच में भारतीय टीम ने जीता दिल

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (उदयपुर किरण). भारत और चीन के बीच सुझोउ सिटी सेंटर ओलम्पिक स्टेडियम में खेला गया अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच गोल रहित समाप्त हुआ. भले ही इस मैच का नतीजा ड्रा रहा हो लेकिन भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से एक बार चीन के माथे पर चिंता की लकीरें जरूर ला दी थीं. यदि भारतीय टीम मिले मौकों का लाभ उठा लेती तो शायद आज भारतीय फुटबॉल इतिहास में एक नया अध्याय लिखा जाता.

इस मैच में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. चीन में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही भारतीय टीम ने संदेश झिंगरन के नेतृत्व में शानदार खेल दिखाया और गोल करने के कई मौके भी बनाए. मैच के 56वें मिनट में उदांता सिंह गोल करने के काफी नजदीक थे लेकिन उनका शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया. इसके अलावा भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने भी शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम के कई प्रयासों को विफल किया.

उल्लेखनीय है कि भारत और चीन की सीनियर टीमें पिछली बार 1997 नेहरू कप में कोच्चि में एक दूसरे से भिड़ीं थीं, जिसमें चीन ने 2-1 से जीत दर्ज की थी. इस मैच को लेकर भारत और चीन के बीच अब तक 18 मुकाबले हो चुके हैं. इसमें चीन सात बार भारत में खेला था. ये सभी मैच आमंत्रण टूर्नामेंट नेहरू कप में हुए थे. भारत को 17 मुकाबलों में से एक में भी जीत नहीं मिली जबकि चीन ने 12 मौकों पर फतह हासिल की है और छह मैच ड्रॉ रहे हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*