Tuesday , 11 December 2018
Breaking News

संजय लीला भंसाली की फिल्म मणिकर्णिका का भी चित्‍तौड़ में होगा विरोध

चित्तौड़गढ़, 13 अक्टूबर (उदयपुर किरण). निर्माता निदेशक संजय लीला भंसाली की ओर से ऐतिहासिक पात्रों को लेकर बनाई फिल्म पद्मावती के विरोध को लेकर चित्तौड़गढ़ चर्चा में रहा है. अभी यदा-कदा इस फिल्म के विरोध की बात पुन: उठ खड़ी होती है. वहीं अब कंगना रनौत अभिनीत फिल्म मणिकर्णिका का भी विरोध शुरू हो गया है. झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बनाई जा रही फिल्म मणिकर्णिका का श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने विरोध करने का निर्णय किया है. साथ ही राजस्थान में कहीं भी इस फिल्म के प्रदर्शन पर चेतावनी दी है. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने 23 अक्टूबर को प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है.

कंगना की आने वाली फिल्म मणिकर्णिका को लेकर फिर से विवाद खड़ा हो गया. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना चित्तौडग़ढ़ के जिलाध्यक्ष बृजेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई को एक अंग्रेज सेनापति के साथ गलत रूप से दिखाया गया है. हम इस फिल्म को राजस्थान में रिलीज नही होने देंगे. अगर यह फिल्म राजस्थान में रिलीज होती है तो इसकी जिम्मेदार केन्द्र सरकार होगी. केन्द्र सरकार के इशारे पर इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है. हिन्दुत्व को बदनाम किया जा रहा है. 23 अक्टूबर को चित्तौडग़ढ़ में और 30 अक्टूबर को झांसी में रानी लक्ष्मीबाई के सम्मान में रैली और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

फिल्म मणिकर्णिका के प्रदर्शन को लेकर संगठन ने आरोप लगाया है कि बॉलीवुड के निर्देशक केवल धन कमाने के लिए ऐतिहासिक पात्रों के साथ मनमर्जी के अनुसार फेरबदल करके उनके वास्तविक चरित्र एवं जीवन को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना चित्तौडग़ढ़ के प्रवक्ता राजेन्द्रसिंह शेखावत ने बताया कि पूर्व में भी फिल्म पद्मावत को लेकर देशव्यापी आंदोलन चलाया गया था. इसी तर्ज पर मणिकर्णिका के प्रदर्शन पर उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*