Friday , 19 October 2018
Breaking News

क्रेडिट कार्ड क्लोनिंग कर चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

मुंबई, 13 अक्टूबर (उदयपुर किरण). ग्रीस में नौकरी करते हुए वहां रहने वाले व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड को क्लोन करके मुंबई के मझगांव क्षेत्र में स्थित एटीएम से 2 लाख 16 हजार रुपये निकालने का मामला नागपाडा पुलिस थाने में 12 जून 2018 को दर्ज करवाया गया था. इस रकम को 7 जून से 11 जून के बीच में निकाला गया था. इसके बाद इस मामले को नागपाडा पुलिस से लेकर अपराध शाखा के संपत्ति विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया.

पुलिस की संपत्ति इकाई ने जांच पडताल करते हुए ग्राहकों के खाते से रुपये निकालने वाले 6 अंतर्राष्ट्रीय ठगों में से एक अफ्रीकन नागरिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा अन्य आरोपितों को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है.

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की इकाई संपत्ति विभाग द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त दीपक सावंत ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय ठगी के मामले में कस्तूराराम तेजारामजी सोलंकी (30), मदनकुमार सुन्देसा (33), रमेश चंदन (31), दीपक गेहलोत (33), चंदनसिंह नरपतसिंह (23) और कोलाहोले हकीम उर्फ आयो (48) को ठगी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. मझगांव के एटीएम से क्लोन करके क्रेडिट कार्ड से 2 लाख 16 हजार रुपए निकाले जाने के बाद नागपाडा पुलिस थाने में ठगी का मामला दर्ज करने के बाद संपत्ति विभाग ने राजस्थान से एक व्यक्ति को अपनी हिरासत में लिया. उसकी जानकारी के आधार पर भाईंदर, रे रोड व डोंगरी में जाल बिछाकर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया.

भाईंदर से गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के पास से 3 लैपटॉप, एटीएस स्कैनर कैबिनेट, मोबाईल, स्पॉस स्कीमर, पेन ड्राइव और ७० के्रडिट-डेबिट कार्ड बरामद किया. इसी के साथ देश-विदेश के अनेक नागरिकों के क्रेडिट-डेबिट कार्ड का डेटा भी मिला. डोंगरी से गिरफ्तार किए गए अफ्रिकन व्यक्ति से एक लैपटॉप, चार मोबाईल, क्रेडिट-डेबिट कार्ड और केनिया देशक का पासपोर्ट मिला है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों को 23 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*