Thursday , 22 November 2018
Breaking News

फिर नरभक्षी बाघ ने उड़ाई चंद्रपुर वासियों की नींद

मुंबई, 10 नवंबर (उदयपुर किरण). अवनी बाघिन का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक औऱ नरभक्षी बाघ की दहशत ने लोगों की नींद उड़ा दी है. चंद्रपुर जिले में एक बाघ ने हमला करके एक महिला की जान ले ली है. इससे फिर शासन-प्रशासन सकते में आ गया है.

चंद्रपुर की सावली तहसील के पेंढरा मक्ता की निवासी सखुबाई कस्तुरी (55), बाघ के हमले का शिकार हुई है. बीते शुक्रवार को सखुबाई खेत में काम करने गई थी. देर रात घर नहीं लौटने के बाद परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की. शनिवार की भोर में सखुबाई का शव खेत में झाडियों में मिला. उनके शरीर पर पंजे के निशान थे. उनके शरीर की चोटों से स्पष्ट था कि बाघ ने हमला किया है. इस घटना की खबर फैलते ही आस-पास के इलाके में बाघ की दहशत से लोग खौफजदा हैं.

याद दिला दें कि अभी हाल में खुंखार बाघिन अवनी ने 13 लोगों की जान ले ली थी. वनकर्मियों की पकड़ में न आने से उसे मार दिया गया. अवनी को मार दिए जाने पर सियासी बवाल मचा हुआ है. केंद्रीय महिला व बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने तो वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के इस्तीफे तक मांग कर दी. हालांकि वन मंत्री मुनगंटीवार का कहना है कि नियामों के दायरे में रहकर ही अवनी को मारने का निर्णय़ लिया गया था. बहरहाल चंद्रपुर जिले में बाघ द्वारा एक महिला का शिकार किए जाने पर ग्रामीणों के बीच घबराहट का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों ने बाघ का बंदोबस्त करने की मांग की है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*