Saturday , 15 December 2018
Breaking News

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर दो निलंबित, आठ को नोटिस जारी

इन्दौर, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत वरवड़े ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर अलग अलग कार्रवाई करते हुए दो को निलंबित और आठ को कारण बताओं नोटिस जारी किया है.

परमाणु उर्जा केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक प्रभु पाटील और आंध्रा बैंक के मैनेजर राजारवि शेखरसिंह द्वारा उन्हें सौंपे गए निर्वाचन दायित्व में लापरवाही बरतने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही ईस्लामिया करिमिया सोसाईटी की सहायक प्राध्यापक निर्मला पंचोली और मेहरूनिशा के विरूद्ध भी अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रारंभ की गई है. इन्होंने पीठासीन अधिकारी का प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया था और इस संबंध में जारी कारण बताओ नोटिस को लेने से भी इंकार कर दिया था.

इसके अलावा एक अन्य कार्यवाही करते हुए निर्वाचन संबंधी आदेशों की अवहेलना करने पर निर्वाचन कार्यालय द्वारा चार शासकीय सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. होलकर कॉलेज के प्राध्यापक विष्णु गाडगिल एवं संजय व्यास संस्कृत महाविद्यालय के प्राध्यापक विनायक पांडे और लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री वरुण कुमार जैन की ड्यूटी एमसी एमसी कक्ष में लगाई गई थी. कार्यालय में उपस्थिति दर्ज नहीं कराने और निर्वाचन आदेश की अवहेलना पर इन्हें सिविल सेवा वर्गीकरण नियम एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही हेतु नोटिस जारी किया गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*