Thursday , 22 November 2018
Breaking News

दो प्राचार्यों पर गिरी कार्रवाही की गाज, सहायक ग्रेड अधिकारी निलंबित

कटनी, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सौंपे गए दायित्वों में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाही का दौर लगातार जारी है. ऐसे ही एक मामले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केवीएस चौधरी ने विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर दो प्राचार्यों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिये हैं.

जानकारी अनुसार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालक बरही, बड़वारा के प्राचार्य बी.आर. भगत और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिनगौड़ी, विजयराघवगढ़ के प्राचार्य एम.पी. मरावी को विधानसभा निर्वाचन में पी-1 एवं पी-2 की ड्यूटी का मिलाकर 24 घंटे के भीतर जानकारी भेजने तथा 6 नवंबर को मैनपावर मैनेजमेन्ट कक्ष में उपस्थित होकर सूची का मिलान करने के लिये उपस्थित होने को कहा गया था. किन्तु दोनों ही प्राचार्य निश्चित तिथि को निर्धारित स्थल पर उपस्थित नहीं हुये और ना ही सूची का मिलान किया. लापरवाही बरतने के आरोप में इन दोनों प्राचार्यों को अनुशासनात्मक कार्यवाही और लोकप्रतिनिधित्व 1951 की धारा 134 के अनुसार निलंबन की कार्यवाही के लिये नोटिस जारी किया गया है.

इसी प्रकार एक अन्य मामले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केवीएस चौधरी ने शासकीय तिलक महाविद्यालय कटनी में विभिन्न चरणों में हुये प्रशिक्षण के दौरान सहायक प्रबंधक जिला व्यापार उद्योग केन्द्र राजेश पटेल के आदेशों की अवहेलना और अभद्रता करने के आरोप में जिला रोजगार अधिकारी कार्यालय के सहायक ग्रेड-3 दीनदयाल डोम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन के दौरान इनका मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय कक्ष क्रमांक 11 होगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*