Thursday , 22 November 2018
Breaking News

महिला पहलवानों ने चटाई पुरुषों को धूल

मुंबई, 10 नवंबर (उदयपुर किरण). महानगर में भैयादूज पर आयोजित दंगल आकर्षण का केंद्र रहा. इस कुश्ती में महिला पहलवानों ने पुरूष पहलवानों के साथ ताल ठोंकी. महिला पहलवानों ने पुरूषों को धूल चटा दी. औंरगाबाद की महिला पहलवान गीता जारवाल और पुणे की कांता गोमलाडू ने अपने प्रतिद्वंद्वी पुरुष पहलवानों को पटक दिया.

“कुश्तियों का विराट दंगल” मुलुंड कॉलोनी के शिवाजी मैदान में आयोजित किया गया था. यह 49 वां विराट कुश्ती का आयोजन था. इस आयोजन में 50 जोड़ी कुश्तियां लड़ाई गई. महिला वर्ग के फाइनल में गीता जारवाल ने कांता गोमलाड़ू को हरा कर शील्ड एवं पुरस्कार जीता. सबसे आकर्षण महिला और पुरूष पहलवानों की कुश्ती रही. महिला पहलवानों ने पुरूष पहलवानों को पटखनी देकर वाहवाही लूटी. इस कुश्ती ने फिल्म दंगल की याद दिला दी. गीता जारवाल और गीता गोमलाडू ने अपने-अपने वर्ग में प्रतिद्वंद्वी पुरुष पहलवानों को धूल चटा दी.

जय मल्हार कुश्ती उत्सव मंडल, जय हनुमान व्यायाम शाला औऱ मुलुंड सिटीजन चैरिटेबल ट्रस्ट के साझे में यह लगातार 49 वां कुश्ती का आयोजन था. मुंबई के पूर्व महापौर आर आर सिंह की अध्यक्षता में विराट दंगल का आयोजन किया गया था. जिसमें न केवल महाराष्ट्र बल्कि अन्य राज्यों के पहलवानों ने हिस्सा लिया. इस अवसर पर डॉ. बाबुलाल सिंह, राजेंद्र प्रसाद सिंह, उत्तम गीते समेत अन्य हस्तियां मौजूद थी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*