Thursday , 22 November 2018
Breaking News

सूने घर का ताला तोड़कर 10 लाख से अधिक की हुई चोरी

छतरपुर, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के चलते पुलिस का चैकिंग अभियान के बीच थाना सिविल लाईन के अंतर्गत चौबे कॉलोनी में लगातार एक के बाद एक चोरी की वारदात हो रही हैं, लेकिन पुलिस सुराग नहीं लगा पा रही है. शुक्रवार की रात में चोरों ने चौबे कॉलोनी में एसबीएन कॉलेज के पास एक सूने घर का ताला तोड़कर करीब दस लाख से अधिक की चोरी की. घटना की रिपोर्ट सिविल लाईन थाने में की गयी. रिपोर्ट मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा.

गृह स्वामी राजेन्द्र सि ने बताया कि 9 नवम्बर को भाई दोज के दिन दोपहर 3 बजे वह अपनी पत्नी के साथ ससुराल रानीपुर गया था. रात 2 बजे जब वह घर वापस आया तो मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला और बरामदे में कुछ सामान बिखरा हुआ मिला. इसकी सूचना तत्काल मोहल्ले के लोगों और डायल 100 को दी. खबर लगते ही डायल 100 और सिविल लाईन पुलिस मौके पर पहुंची और जब खोल कर देखा तो उनके होश उड गये क्योंकि घर में रखे पांच लाख रूपये नगद, दस तोला सोने के जेवर, एक किलो चांदी, बाईक, गेस सिलेंण्डर, किचिन के वर्तन तथा कुछ अन्य सामान गायब मिला. करीब दस लाख से अधिक की चोरी का अनुमान लगाया जा रहा है.

शनिवार को सुबह होते ही एफएसएल प्रभारी मेडम और पुलिस का डॉग घटना स्थल पर पहुंचा. घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस का डॉग मरघटयाऊ पहाडी तक गया और वहां से लौटकर वापस आ गया. एफएसएल प्रभारी मेडम ने घटना स्थल पर साक्ष्य जुटाये तथा फिंगर प्रिंट भी लिये. पीडित राजेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि उसने अभी तीन-चार दिन पूर्व ही पांच लाख रूपये निकाले थे जो किसी काम के लिये थे लेकिन चोरों ने सूना घर पाकर हाथ साफ कर दिया. ज्ञातव्य है कि इसके एक हफ्ते पूर्व एक वकील के मकान से चोरी हुई थी. एक दिन पूर्व ही चौबे कॉलोनी में एक सूने कमरे का ताला तोडकर चोर सामान चुरा ले गये थे. पुलिस ने पीडित राजेन्द्र सिंह तोमर की रिर्पोट पर सिविल लाईन पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है.

झुग्गी-झोपडी वालों पर हैं संदेह – शहर में लगातार बढ रही चोरी की घटनाओं को देखते हुये झुग्गी-झोपडी वालों पर संदेह जता रहा है क्योंकि शहर में अधिकांश जगह बाहर के लोग झुग्गी-झोपडी बनाकर रहते है और वह दिन भर कॉलोनियों में घूम-घूम कर सर्चिंग करते है और रात को सूने घरों को निशाना बनाते है. सटई रोड के पास भी कुछ लोग झुग्गी-झोपडी बनाकर रह रहे है. पुलिस का प्रशिक्षु डॉग झुग्गी-झोपडियों के पास से होता हुआ मरघटयाऊ पहाडी तक गया, अगर पुलिस इन झुग्गी-झोपडी वालों को संदेह के आधार पर पूछताछ करे तो शायद शहर में हो रही चोरियों का खुलासा करने में सफलता मिल सकती है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*