Thursday , 22 November 2018
Breaking News

दिल्ली में बीकानेर से सबसे ज्यादा टिकटार्थी शैलजा निवास पर

बीकानेर, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची को रविवार को अंतिम रूप देने जा रही है. इस बीच शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन कुमारी शैलजा के सफदरगंज स्थित निवास पर टिकटार्थियों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा.

राजस्थान के टिकटार्थियों में खासतौर से बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू के टिकटार्थी बड़ी संख्या में शामिल थे. ये सभी कुमारी शैलजा से मिलकर उन्हें अपना बायोडेटा सौंपना चाह रहे थे. भीड़ के मद्देनजर कुमारी शैलजा निवास से बाहर ही नहीं आयीं, लेकिन स्क्रीनिंग कमेटी के एक सदस्य को बाहर भेजकर टिकटार्थियों के बायोडेटा लेने शुरू कर दिए, ताकि वहां से भीड़ हट जाए. इसके बाजूवद भीड़ वहां से हटने का नाम नहीं ले रही थी. इस बीच करीब ग्यारह बजे वो निवास से बाहर निकली तो मुख्य गेट पर टिकटार्थियों ने उन्हें घेर लिया. इससे एकबारगी वो खफा भी हुई. बाद में सुरक्षाकर्मियों को घेरा बनाकर उनकी गाड़ी को गेट से बाहर निकालना पड़ा. इसके बाद टिकटार्थी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के निवास पर भी गए, लेकिन वो नहीं मिले. इसके बाद वे एआईसीसी पहुंच गए. खबर लिखे जाने तक खबर यह है कि स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग कहीं गुप्त जगह शुरू हो गई है.

टिकटार्थियों की भीड़ से बचने के लिए संभवत: गुप्त जगह मीटिंग रखने का निर्णय किया गया है. टिकट पक्का कराने के इरादे से एआईसीसी पहुंचने वाले टिकटार्थियों में बीकानेर पश्चिम सीट से राजकुमार किराडू, बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदार सुनीता गौड़, गोपाल गहलोत, अरविंद मिड्ढ़ा, बल्लभ कोचर, सी.पी.गहलोत, श्रीडूंगरगढ़ से दावेदार मंगलाराम गोदारा, लूनकरणसर से दावेदार कॉमरेड हनुमान चौधरी, राजेन्द्र मूंड, खाजूवाला सीट से दावेदार सुषमा बारुपाल सहित बड़ी संख्या में टिकटार्थी भी शामिल हैं. इनके अलावा बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से दावेदार कौशल दुग्गड़, सी.पी.गहलोत, लूनकरणसर से दावेदार वीरेन्द्र बेनीवाल भी रविवार सुबह तक दिल्ली पहुंच जाएंगे. जानकारी में रहे कि कांग्रेस संभवत: रविवार शाम या सोमवार सुबह अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*