Monday , 19 November 2018
Breaking News

मारुति प्लांट हरियाणा से गुजरात को शिफ्ट करने का षड़यंत्र रच रही भाजपा: सुरेजवाला

गुरुग्राम, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि, हरियाणा में विकास के नाम पर लूट की जा रही है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि हरियाणा से मारुति कंपनी को गुजरात शिफ्ट करने का षड़यंत्र भारतीय जनता पार्टी रच रही है. भाजपा को हरियाणा के बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है. राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा भाजपा सिर्फ 12 उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला शनिवार को गुरुग्राम के सोहना में एक रैली में यह बातें कही.

दक्षिणी हरियाणा के साथ किया सौतेला व्यवहार
राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने बीते चार वर्षों में दक्षिण हरियाणा के साथ सौतेला व्यवहार किया है. दक्षिण हरियाणा शिक्षा के क्षेत्र से लेकर बिजली, पानी, नहर पानी, उद्योग जगत के क्षेत्र में पिछड़ गया है. शनिवार को सोहना की अनाज मंडी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए क्षेत्रीय नेता सतबीर पहलवान की बदलाव रैली को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संबोधित किया. सतबीर पहलवान की इस बदलाव रैली में हजारों की संख्यां में लोग पहुंचे थे.

किसानों के उपकरणों पर भी लगाया जीएसटी
रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर खूब जुबानी हमला बोला. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा भाजपा के शासनकाल में दक्षिण हरियाणा विकास कार्य में पिछड़ा गया है. किसानों को उनकी फसलों का समर्थन मूल्य तक नहीं दिया गया. किसानों को खाद् व बीज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. किसानों के कृषि उपकरणों पर जीएसटी लगाकर टैक्स वसूला जा रहा है.

प्रधनमंत्री मोदी ने चुनावी जुमलों से जनता को ठगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव से पहले 50 फीसदी लागत पर मुनाफा कमाने का वादा किया था. लेकिन आज डीजल व पैट्रोल की कीमतों ने आसमान को छूआ हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 68 रुपये डालर है. लेकिन भारत में तेल के दाम सुरसा के मुंह की तरह बढ़ते जा रहे हैं.

भाजपा राज में उद्योगपति ले रहे हैं मौज
केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा भाजपा ने देश के 12 उद्योगपतियों को मुनाफा देने का काम किया है. जिनका 285 हजार लाख रुपये का कर्जा माफ कर दिया. जबकि देश के 62 करोड़ किसानों का 2 लाख रुपये का कर्जा माफ नहीं किया. हरियाणा में विकास के नाम पर लूट की गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*