Monday , 19 November 2018
Breaking News

कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ : राहुल

जगदलपुर, 10 नवंबर (उदयपुर किरण). (अपडेट) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां कहा कि मैं आपसे तीन बातें कहता हूं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी क्योंकि आप बनायेंगे. सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री दस दिन के अंदर सभी किसानों का कर्जा माफ कर देगा. भाजपा ने आपसे कहा कि बोनस देंगे लेकिन दो साल से नहीं दिया. कांग्रेस के आते बोनस शुरू हो जाएगा और जो भाजपा ने वादा कर तोड़ा है, उसे कांग्रेस पूरा करेगी और वो पिछले दो साल का बोनस भी हम आपको देंगे. हम 2500 रूपए समर्थन मूल्य भी देेंगे.

ये बड़े शर्म की बात है कि मोदी सरकार ने वादाखिलाफी करते हुए किसानों का कर्जा तो माफ नहीं किया बल्कि देश के 15 सबसे अमीर लोगों का साढ़े 3 लाख करोड़ का कर्जा माफ कर दिया. हिन्दुस्तान का किसान हर रोज हाथ जोड़कर कहता है कि चाहे 50 हजार या 1 लाख करोड़ हो हमारा भी कर्जा माफ कर दो तो वो कहते हैं किसानों का कर्जा माफ करना हमारी पालिसी में नहीं है. यूपीए शासन में सरकार ने किसनों का 70 करोड़ रूपए का कर्ज माफ कर दिया था.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जब कभी कृषि की बात करते हैं तो पंजाब और हरियाणा की बात करते हैं, उसे सेंटर मानते हैं. कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ के हर जिले व ब्लाक में खेत के पास फुड प्रोसेसिंग प्लांट का जाल बिछा देंगे, जिससे किसान सीधे वहां अपनी उपज बेच पाएंगे. उन्हें इससे सही दाम मिलेगा और उनके बच्चों को प्लांट में नौकरी भी मिलेगी और जब 5 साल बाद आप दीगर प्रदेशों में जाएंगे तो गर्व से कह पाएंगे कि छत्तीसगढ़ देश को भोजन खिलाता है.

उन्होंने कहा कि मनरेगा में 33 करोड़ निवेश कर करोड़ों लोगों को रोजगार दिला सकते थे. किंतु ऐसा न कर मनरेगा के फंड से 15 अरब पतियों विजय माल्या, ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसे जैसे लोगों का कर्जा माफ कर दिया. देश का करोड़ों रूपया अमीर लोगों को पकड़ा दिया इसीलिए बैंको के पास मध्यम और छोटे लोगों का पैसा नहीं है और जो आपके जेब में था उसे नोटबंदी और गब्बर टेक्स ने हड़प लिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने तो किसानों का बोनस भी छीन लिया. किसानों से कहा जाता है कि आप अपना पैसा दे दो, आपसे पूछे बिना मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा अपने मित्रों के लिए आपकी हजारों एकड़ जमीन छीन ली जाती है.

उन्होंने कहा कि मैं यहां आपसे खोखले वादे करने नहीं आया हूं, न ही करोड़ों लोगों को रोजगार देने का झूठा दिलासा देने आया हूं. मैं आपका आदर करता हूं और कठिनाईयों को समझता हूं. मैं जो कहता हूं करके दिखा देता हूं. यदि आप पंजाब या कर्नाटक के किसी नागरिक को जानते हों तो फोन लगाकर पूछिए कि बस्तर में राहुल गांधी आया है और कह रहा है कि चुनाव के दस दिन बाद किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा. यह सच है अथवा झूठ है तब आपको मुझ पर विश्वास हो जाएगा.

मोदी जी ने कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे किंतु हम आपको बता दें कि विगत 20 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है. राहुल ने कहा कि जब यूपीए सरकार थी तो वायुसेना के जनरल ने कहा कि 126 हवाई जहाज की जरूरत है. हमने कहा बेहतर से बेहतर चुनकर लाईये और उसे भारत में बनवाईये ताकि भारतवासियों को रोजगार मिल सके और वे नयी टेक्नोलाॅजी सीख सकें. तमाम प्रकियाओं के बाद राफेल जहाज चुना गया और 516 करोड़ प्रति हवाई जहाज से सौदा किया गया. किंतु भाजपा सरकार के आते ही यह सौदा सरकारी कंपनी से छीनकर अनिल पूर्व से डिफाल्टर अनिल अंबानी को दे दिया गया, जिसने इन हवाई जहाजों को 1600 करोड़ में खरीदा, क्योंकि वह देश के चौकीदार का दोस्त है.

चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि पनामा पेपर घोटाले में नाम आने पर पाकिस्तान के मंत्री नवाज शरीफ को जेल में डाल दिया गया जबकि उसी घोटाले में डॉ. रमन सिंह के पुत्र और पत्नी का नाम आया तो चौकीदार खामोश बैठ गए हैं. 56 ईंच की छाती वाले मोदी जी जनता जनार्दन को मित्रों कहते हैं और अपने अमीर दोस्तों को भाई कहकर संबोधित करते हैं. चुनाव जीतने से पहले चौकीदार ने आपको कई सब्जबाग दिखाये, दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, प्रत्येक खाते में 15 लाख रूपए आएंगे अब प्रधानमंत्री बनने के बाद आप लोगों को देश की सफाई करने झाड़ू पकड़ा दिए और स्वयं विदेशों की सैर कर चोरी करने में लगे हुए हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*