Monday , 19 November 2018
Breaking News

भाजपा ने 44 लाख नौकरी का ट्वीट कर हरे किए बेरोजगारों के जख्म : पायलट

जयपुर, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश भाजपा के ट्वीटर हैंडल के माध्यम से जारी 44 लाख नौकरियां देने वाले बयान को तथ्यहीन एवं गैर जिम्मेदाराना बताया है.

पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री तो पहले उन 15 लाख भाग्यशाली बेरोजगारों की सूची सार्वजनिक कर दें जिन्हें गत 59 महीनों में नौकरी दी गई है. मुख्यमंत्री बताएं कि शेष 29 लाख नौकरी किन्हें दी गई है. उन्होंने भाजपा के इस बयान को प्रदेश के युवाओं और बेरोजगारों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ बताते हुए माफी मांगने की मांग की है. उन्होंने बताया कि एक तरफ तो अजीज प्रेमजी इंस्टीट्यूट ने पिछले पांच सालों में बेरोजगारी दर के 32 प्रतिशत से 77 प्रतिशत तक बढऩे को लेकर चिंता व्यक्त की है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार गलत बयानबाजी करके दावा कर रही है कि बेरोजगारी समाप्त हो गई है.

उन्होंने मुख्यमंत्री को सीएजी की रिपोर्ट देखने का अनुरोध किया है जिसमें कौशल विकास योजना की विफलता के उदाहरण देते हुए बताया गया है कि सरकार केवल 30 प्रतिशत प्रशिक्षणार्थियों को ही रोजगार दिला पाई है और अब तक केवल 2 लाख 95 हजार युवाओं को ही प्रशिक्षण मिला है, जो बताता है कि इस क्षेत्र में केवल 90 हजार बेरोजगारों को ही रोजगार मिल पाया है. जहां तक आईटीआई से प्रशिक्षण लेने वालों को नौकरी का प्रश्न है, आईटीआई विभाग के आंकड़े कहते हैं कि पांच साल में केवल 22876 लोगों को ही नौकरी मिली है. पायलट ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा है कि वे 44 लाख नौकरियों का सम्पूर्ण विवरण सार्वजनिक करें या फिर गलत बयानबाजी के लिए प्रदेश के युवाओं व बेरोजगारों से माफी मांगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*