Monday , 19 November 2018
Breaking News

नशा बेचने वाली महिला पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

धर्मशाला, 10 नवम्बर (उदयपुर किरण). कांगड़ा जिला के इंदौरा क्षेत्र में नशे से युवक की मौत मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है. नशा बेचने वाली आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही छापामारी के दौरान महिला के घर से चिट्टा बरामद होने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 को भी जोड़ा गया है.

बता दें कि 8 नवंबर को इंदौरा पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक जोकि गांव चूडपुर तहसील इंदौरा का रहने वाला है. इंदौरा अस्पताल में लाया गया जिसे डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक का पोस्टमार्टम करवाया. पोस्टमार्टम के दौरान युवक के शरीर पर इंजेक्शन के निशान मिले, जिससे यह आभास हुआ कि युवक ने नशे का प्रयोग किया है. पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो पता चला कि सचिन पुत्र देवेंद्र कटोच अपने चार दोस्तों के साथ नशे का इंजेक्शन लेते हुए बेहोश हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई.

छानबीन में पता चला कि इन लोगों ने यह नशा थाना क्षेत्र इंदौरा के अंतर्गत आने वाली छन्नी वैली नामक गांव से रिंपी देवी पत्नी कुलदीप निवासी तमोता से खरीदा था. इस संदर्भ में सचिन के साथ आए लड़के के बयान कलमबंद किए गए, जिसके आधार पर धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश अमल में लाई जा रही है. इस दौरान आरोपी रिंपी के घर की तलाशी ली गई तो वहां से 1.36 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ.

ममले की पुष्टि करते हुए एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि उक्त महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. मृतक का पोस्टमार्टम करके उसके शरीर से हासिल किए गए बिसरा व खून को जांच के लिए न्यायलिक प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है.  उन्होंने कहा कि अगर नशे की वजह से किसी की मौत होती है तो नशा बेचने वाले पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा. अदालत से ऐसे लोगों को सख्त सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*