Wednesday , 16 January 2019
Breaking News

बाघिन की हत्या की न्यायिक जांच कराए सरकार: प्रीति मेनन शर्मा

मुंबई 10 नवंबर (उदयपुर किरण). आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति मेनन शर्मा ने मुंबई प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यवतमाल में बाघिन की हत्या की न्यायिक जांच सरकार को करवानी चाहिए. इस जांच में पशु डॉक्टरों को भी रखा जाना चाहिए.

प्रीति मेनन शर्मा ने कहा कि बाघिन की हत्या के बाद उसके 11 माह के 2 बछड़े जंगल में न जाने कहां भटक रहे हैं. सरकार को मध्य प्रदेश सरकार की मदद लेकर उन बछड़ों को ढूंढना चाहिए और उन्हें अच्छी तरीके से भोजन आदि की व्यवस्था करनी चाहिए. प्रीति ने कहा कि इतने दिनों से भूखे बछड़ों की किडनी खराब होने की भी संभावना है.

शर्मा ने कहा कि यवतमाल जिले के अवनी के जंगलों में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार सीमेंट प्लांट के लिए उद्योजक को सौंपने की तैयारी कर रहे हैं. इसी वजह से वनमंत्री के इशारे पर पिछले सप्ताह शुक्रवार की रात को बाघिन की हत्या कर दी गई. शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में इसी तरह की एक घटना में वहां के सरपंच ने बाघिन को बेहोश कर जिंदा पकडऩे की मांग की थी. लेकिन राज्य सरकार की योजना यहां सीमेंट प्लांट की थी इसीलिए बाघिन को जानबूझ कर मारा गया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*