Thursday , 22 November 2018
Breaking News

भाजपा को पटकने की रणनीति बनाएंगे विपक्षी

दिल्ली में 22 नवंबर को मीटिंग

अमरावती . भाजपा विरोधी दलों ने सांझा प्लेटफॉर्म बना कर आगे के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए दिल्ली में 22 नवंबर को मीटिंग करने का फैसला किया है. यह जानकारी टीडीपी नेता और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दी है.

anti-bjp-alliance

कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत के साथ मुलाकात के बाद नायडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही. गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष के दूत के तौर पर नायडू से मिलने गए थे. नायडू ने कहा कि इस मुलाकात का उद्देश्य सभी पार्टियों को भाजपा के खिलाफ लड़ाई के लिए एक साथ लाना है.

नायडू ने कहा कि वह 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. आंध्रप्रदेश के सीएम ने कहा, ‘यह विस्तृत रूप से एक भाजपा विरोधी प्लैटफॉर्म है. यह देश के हित में उठाया गया कदम है. सेव डिमॉक्रेसी, सेव नेशन, सेव इंस्टिट्यूशन ही हमारा अजेंडा है. यही इस समय देश का अजेंडा है.’

नायडू ने हाल ही में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात की थी, ताकि वह भाजपा के खिलाफ क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट कर सकें.

नायडू ने कहा, मैंने सबको सहमत कर लिया है. सभी हमारा सहयोग करने के लिए तैयार हैं. इस प्रयोग में कांग्रेस मुख्य पार्टी है. उनके पास ज्यादा जिम्मेदारी हैं. हमें इस बात का भी ख्याल रखना होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में होने वाली बैठक में तय होगा कि हमारी आगे की रणनीति क्या होगी. साथ ही यह भी तय होगा कि भाजपा विरोधी प्लैटफॉर्म के लिए हमारा संगठन कैसे काम करेगा.

नायडू ने कहा कि वह पहले ही कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. इनमें राहुल गांधी, शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला समेत कई नेता हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में सिर्फ दो ही प्लैटफॉर्म होंगे भाजपा और भाजपा विरोधी. उन्होंने कहा, ‘पार्टियों को खुद तय करना होगा कि वे लोग किस तरफ हैं. यदि वे हमारे साथ नहीं हैं तो इसका मतलब है कि वे लोग भाजपा के साथ हैं.’

नायडू ने कहा, तमिलनाडू सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही है. टीआरएस का अजेंडा भी भाजपा का ही अजेंडा है. कुछ पार्टियां उधर हैं, वे सभी पार्टियां भाजपा के साथ ही हैं.



Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*