Friday , 14 December 2018
Breaking News

कांग्रेस से गिरिजा, विवेक और पुष्कर ने भरे नामांकन

उदयपुर, 19 नवम्बर (उदयपुर किरण). उदयपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.गिरिजा व्यास, मावली से पुष्कर डांगी और उदयपुर ग्रामीण से विवेक कटारा ने कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ अपने नामांकन भरे. नामांकन के दौरान अपने पिता पूर्व मंत्री स्व. खेमराज कटारा को याद कर विवेक भावुक हो गए और रो पड़े.

नामांकन से पूर्व डॉ. व्यास ने अपने निवास के पास स्थित सत्यनारायण मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया तथा क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना की. इसके बाद नामाकंन रैली शहर कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा के नेतृत्व में हजारों कांग्रेसजनों के साथ रवाना हुई. कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने राहुल गांधी, सोनिया गांधी, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, डॉ. गिरिजा व्यास के जिन्दाबाद के नारे लगाए.

नामांकन के पश्चात् देहली गेट स्थित शांति आनंदी पर सभा को सम्बोधित करते हुए डॉ. व्यास ने कहा कि 15 वर्षों से उदयपुर शहर में भाजपा के विधायक हैं लेकिन विकास के मामले में उदयपुर पिछड़ा रह गया है. राज्य की भाजपा सरकार से युवाओं को नौकरी के नाम पर धोखा मिला. महिला, व्यापारी, किसान, आमआदमी इस सरकार से अपने को ठगा महसूस कर रहा है. इससे पूर्व मंच पर पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की जयंती पर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर डॉ. व्यास ने पुष्पाजंलि दी. उनके साथ ही उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी विवेक कटारा भी रैली के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे. उन्होंने गिरिजा का आशीर्वाद भी लिया. उनके साथ उनकी माता पूर्व विधायक सज्जन कटारा भी थीं.

मावली में रविवार रात को ही बदले गए टिकट के बाद कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक पुष्कर डांगी ने भारी समर्थकों के साथ नामांकन भरा. मावली के इतिहास में पहली बार इतनी भीड़ कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन की रैली में शामिल हुई. इस रैली में ज्यादातर डांगी समाज के लोग हैं. डांगी समाज ने लाल सिंह झाला का टिकट कटने और पुष्कर डांगी को मिलने को अपनी जीत माना है. यह नामांकन रैली एक तरह से टिकट मिलने की खुशी का जुलूस भी रहा. जमकर नारे लगे. मावली के लोगों में यही चर्चा रही कि ऐसी रैली पहले कभी नहीं देखी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*