Saturday , 15 December 2018
Breaking News

आक्या पटवारी पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

चित्तौडग़ढ़, 19 नवम्बर (उदयपुर किरण). भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) उदयपुर की स्पेशल यूनिट ने चित्तौडग़ढ़ जिले में भदेसर तहसील क्षेत्र के आक्या ग्राम पंचायत के पटवारी को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. एसीबी की टीम मौके पर कार्रवाई के बाद आरोपित पटवारी को गिरफ्तार कर उदयपुर ले गई, जहां अग्रिम कार्रवाई जारी है. आरोपित को मंगलवार को एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि प्रार्थी आक्या निवासी रविन्द्रसिंह 14 नवम्बर को स्पेशल यूनिट के समक्ष उपस्थित होकर रिपोर्ट दी थी. इसमें प्रार्थी ने बताया कि प्रार्थी अपनी निजी कृषि भूमि के निकट स्थित जमीन पर वर्षों से खेती करते आ रहे हैं. इस जमीन पर पटवारी नाथूनाथ योगी ने भू राजस्व अधिनियम 91 के तहत नोटिस दिया. इस पर प्रार्थी ने कुछ दिन पूर्व नोटिस के सम्बंध में पटवारी से सम्पर्क किया. पटवारी को बताया कि उक्त जमीन पर प्रार्थी का कब्जा है जबकि उन्होंने प्रार्थी के भाई महिपालसिंह के नाम पर नोटिस जारी कर दिया है.

इस पर पटवारी ने पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगते हुए कहा कि वह सब ठीक कर देगा. इस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया, जिसमें पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगने की पुष्टि हो गई. इस पर सोमवार को टीम का गठन कर आक्या भेजी गई. यहां पटवार भवन में ही पटवारी ने रिश्वत ली. इशारा पाकर एसीबी की टीम ने पटवारी भदेसर के अमरपुरा निवासी नाथूनाथ को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की जांच में यह भी सामने आया कि उक्त पटवारी के पास ग्राम पंचायत पोटला का भी अतिरिक्त चार्ज है. एसीबी की टीम आरोपित को गिरफ्तार कर उदयपुर रवना हो गई. कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्रसिंह भाटी के निर्देशन में सीआई दिलीपसिंह झाला, एसआई लक्ष्मणलाल, हैड कांस्टेबल सुरेश, नंदकिशोर, नारायणसिंह व प्रदीप भंडारी की टीम आक्या पहुंची, जिन्होंने कार्रवाई को अंजाम दिया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*